अयोध्या में जलाएं राम के नाम का दीया, जल्द शुरू होगा मंदिर निर्माण: सीएम योगी

Please Share

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा फिर से गरमाने लगा है। राम मंदिर निर्माण को लेकर संघ के बाद संतों ने भी दबाव बनाना शुरू कर दिया है। दिल्ली में देश भर से जुटे 3 हजार से ज्यादा साधु-संतों ने अयोध्या में राम जन्मभूमि पर जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण शुरू करने का आह्वान किया है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार भगवान राम के नाम पर एक दिया जलाइए। उन्होंने कहा कि वहां जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस बार एक दिया भगवान राम के नाम जलाइए, वहां काम जल्द ही शुरू होगा। हमें दिवाली के बाद इसे करना है।’ उन्होंने कहा कि राम मंदिर को लेकर सपना साकार करने का समय आ चुका है, दिवाली के बाद इस दिशा में काम को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस साल दिवाली में अयोध्या में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, साथ ही मुख्यमंत्री ने देशवासियों से अपील की है कि इस बार एक दीया भगवान राम के नाम का भी जलाए।

बता दें कि इस साल अयोध्या में पिछले साल से भी अधिक भव्य तरीके से दीपोत्सव मनाने की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि इस बार करीब 3 लाख दीए जलाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री का बयान ऐसे समय में आया है जब इस मामले की सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट ने टाल दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई की तारीख को अगले साल जनवरी माह में तय करने की बात कही है।

You May Also Like