एटीएम मशीन तोड़कर पैसा चोरी करने के प्रयास में 3 शातिर बदमाश गिरफ्तार

Please Share

देहरादून: सहसपुर के लाँघा रोड स्थित देना बैंक की शाखा की एटीएम मशीन तोड़कर पैसे चोरी करने का प्रयास करने वाले 3 शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही इनसे असलहा भी बरामद किया गया है।

मामले में थाना सहसपुर पर शाखा प्रबंधक ने सूचना अंकित कराई है। जिसके अनुसार, जब ये अपनी शाखा पर आये तो इनके द्वारा देखा कि, बैंक के एटीएम का शटर का ताला टूटा पड़ा है और अंदर चेक किया तो एटीएम मशीन को तोड़कर पैसे चोरी करने का प्रयास किया गया और अंदर लगे सीसीटीवी कैमरा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।

सूचना पर थाना सहसपुर पर मुअस 411/18 धारा 457/380/511/427 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।  उक्त एटीएम की घटना के अनावरण के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया।

उक्त टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज चेक किये गए तो, उसमें एटीएम तोड़ते वक्त बदमाश एक दूसरे को तमंचे आदान-प्रदान करते हुए दिखाई दिए, जिससे उक्त घटना की गम्भीरता को दृष्टिगत रखते हुए संदिग्धों से पुछताछ की गई एवं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्धों की तलाश की गई तो उक्त घटना में संलिप्त तीनो  अभियुक्तगण रामचरण कुशवाह, मुकेश सिंह एवं बाबूचंद को उक्त घटना में प्रयुक्त आलानकब एवं अवैध असलहा  सहित सेलाकुई पुल के नीचे से गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की गई। अभियुक्तगण से बरामद अवैध असलाह के संबंध में अलग से अंतर्गत धारा 25 आर्म्स एक्ट अभियोग दर्ज किया गया।

प्रारम्भिक पूछताछ पर अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि, यह लोग आदिवासी जाति से है और तीनो अनपढ़ हैं। छोटी-छोटी आपराधिक घटनाएं करके ही अपना पालन पोषण करते हैं। यह लोग पूर्व में भी सेलाकुई आये थे और फिर वापस चले गए थे, उसके बाद अभी 10 दिन पूर्व फिर सेलाकुई आये और इनके द्वारा किसी एटीएम मशीन को तोड़कर उसमे से पैसे चोरी करने की योजना बनाई और पिछले 03 दिनों से दिन में सुनसान जगह के ऐसे एटीएम, जहां पर गार्ड नही रहते, की तलाश की गई तो कल दिन में लाँघा रोड स्थित एटीएम इनको अपनी योजना के अनुसार सही लगा, जिस पर यह लोग रात्रि में लगभग 2 बजे उक्त एटीएम पर गए और उसको तोड़कर पैसा चोरी करने का प्रयास किया गया एवम अभियुक्तगण से बरामद असलाह अपने जिला सतना से ही लेकर आना बताया और यह भी स्वीकार किया कि उक्त प्रकार की घटना के दौरान यदि कोई व्यक्ति आ जाये तो उसको डराने आदि के लिए यह लोग उक्त असलाह आदि लेकर आये थे।

You May Also Like