अतिक्रमणकारियों ने मिटाया नाले का नमो-निशान, कार्यवाही करेगा नगर निगम

Please Share

अरुण कश्यप

हरिद्वार: अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत नगर निगम वर्षों से अतिक्रमण से पटे नाले को मुक्त कराने के लिए कार्यवाही करने जा रहा है। अपर रोड स्थित मोती बाजार में इस नाले को अतिक्रमणकारियों ने इस कदर पाट दिया कि, इसका नामो-निशान तक मिट गया।

बता दें कि, मनसा देवी मार्ग के नीचे यह नाला कई दशकों से बना है, लेकिन इस पर धीरे-धीरे अतिक्रमणकारियों ने इसके ऊपर स्लैब डालकर अतिक्रमण कर लिया। हद तो तब हो गई थी जब कुछ वर्षों पहले अतिक्रमणकारियों ने इस नाले को एक दीवार बनाकर इसे पूरी तरह ब्लॉक कर दिया।

इसके ब्लॉक होने का खामियाजा व्यापारीयों के साथ ही लोगों को प्रत्येक वर्ष बरसात के मौसम में भुगतना पड़ता है क्योंकि, बरसाती नाले का पूरा पानी सिल्ट के साथ व्यापारियों की दुकानों में घुस जाता। आज मुख्य नगर अधिकारी ललित नारायण मिश्र को दिए गए ज्ञापन में व्यापारियों ने मांग रखी कि, इस नाले से पूरी तरह अतिक्रमण हटाया जाए तथा इसको वास्तविक रूप में लाया जाए। ताकि प्रत्येक वर्ष बरसात के मौसम में होने वाली इस दहशत से व्यापारियों को निजात मिल सके। मोती बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष सचेंद्र झा ने बताया कि, प्रशासन को जल्द-से-जल्द इस नाले को साफ कर इसे खुलवाना चाहिए।

You May Also Like