विद्युत वितरण खंड रामनगर के अधिशासी अभियंता पर गिरी गाज

Please Share

देहरादून: उत्तराखंड पावर कार्पोरेशन प्रबंध निदेशक ने विद्युत वितरण खंड रामनगर के अधिशासी अभियंता कन्हैया मिश्रा को मंडलीय कार्यालय पिथौरागढ़ में अटैच कर दिया है। उनके खिलाफ उपभोक्तओं ने परेशान करने की शिकायतें की थी। साथ ही सितारगंज विधायक सौरभ बहुगुणा और अल्मोड़ा के डीएम ने भी शिकायतें की थी, जिनका संज्ञान लेते हुए उन पर कार्रवाई की गई है।

रामनगर विद्युत वितरण खंड के अधिशासी अभियंता कन्हैया मिश्रा को मनमानी भारी पड़ती दिख रही है। उनके खिलाफ अब तक हुई शिकायतों के आधार पर उनको फिलहाल मंडलीय कार्यालय वितरणखंड पिथौरागढ़ अटैच कर दिया गया है, लेकिन जांच अभी पूरी नहीं है। उनके खिलाफ जिस तरह के गंभीर आरोप लगे हैं, उससे तय माना जा रहा है कि उन पर निलंबन की कार्रवाई भी हो सकती है।

हैलो उत्तराखंड न्यूज़ से बात करते हुए उत्तराखंड पावर कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक बिसीके मिश्रा ने कहा कि उपभोक्ताओं को तंग और परेशान करने वालों को नहीं बख्शा जायेगा। उन्होंने बताया कि कन्हैया मिश्रा के खिलाफ जो शिकायतें थी उनके आधार पर कर्रवाइ की गयी है। मामले की जांच काशीपुर के अधीक्षण अभियंता वितरण राजकुमार कर रहे हैं, उनकी रिपोर्ट आने के बाद निगम की जांच कमेटी नियमानुसार कन्हैया मिश्रा के खिलाफ कर्रवाइ करेगी। 

इन शिकायतों पर हुई कार्रवाई

  1. मिश्रा के खिलाफ रामनगर के अनिरुद्ध गर्ग ने शिकायत की थी कि उन्होंने सोलर कनेक्शन लगाने के लिए विभाग से एनओसी मांगी, लेकिन अधिशासी अभियंता ने उनको समय पर एनओसी नहीं दी, जिससे वह सोलर प्लांट नहीं लगा पाए।
  2. अनिरुद्ध गर्ग ने ही एक दूसरी शिकायत की थी कि अधिशासी अभियंता ने उनके पारिवारिक सदस्य का कमर्शियल कनेक्शन बिना पूर्व सूचना के काट दिया।
  3. रामनगर के ही गणेश रावत ने भी उनके खिलाफ शिकायत की थी।
  4. धनपुर इंडस्ट्रीस के मालिक राजा राम ने भी कनेक्शन नहीं देने की शिकायत की थी। यही शिकायत सितारगंज विधायक सौरभ बहुगुणा ने भी प्रबंध निदेशक से की थी।
  5. अल्मोड़ा के जिलाधिकारी ने भी मिश्रा के खलाफ शिकायत की थी। इन शिकायतों के आधार पर ही उन पर कार्रवाई की गई गई है।

You May Also Like

Leave a Reply