आतंकी बना कश्मीरी छात्र, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

Please Share

नोएडा: श्रीनगर का छात्र एहतेशाम बिलाल ग्रेटर नोएडा की एक यूनिवर्सिटी से 28 अक्टूबर को संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गया था। यूनिवर्सिटी से लापता हुए कश्मीरी छात्र के आतंकी संगठन आईएसजेके में शामिल होने का दावा किया जा रहा है।  गायब हुए छात्र एहतेशाम बिलाल की फोटो बंदूक थामे काले कपड़ों में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीरों में दावा किया गया है कि बिलाल इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू एंड-कश्मीर नामक आतंकी संगठन में शामिल हो गया है। नोएडा पुलिस के साथ साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस भी वायरल फोटो के आधार पर जांच में जुट गई है।

जानकारी के अुनसार, पिछले दिनों शारदा यूनिवर्सिटी में अफगानी और भारतीय मूल के छात्रों के बीच विवाद हुआ था। उस दौरान कश्मीर के छात्र एहतेशाम पर भी हमला हुआ था। एहतेशाम बीएमआईटी फर्स्ट ईयर का छात्र है। उसकी फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा पिछले हफ्ते ही खत्म हुई थी। वह 28 अक्टूबर को घूमने के लिए निकला था। उसके बाद नॉलेज पार्क स्थित अपने हॉस्टल नहीं पहुंचा। इस मामले में उसके चचेरे भाई मोहिसिन की शिकायत पर नॉलेज पार्क थाने में केस दर्ज किया गया था। पुलिस की मानें तो उसके मोबाइल फोन की अंतिम लोकेशन पुलवामा के पास मिली थी।

इससे पहले पुलिस ने दावा किया था कि वह कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित पुलवामा जिले में चला गया है। युवक की पहचान स्नातक प्रथम वर्ष के छात्र एहतेशाम बिलाल सोफी के तौर पर हुई थी। रविवार को उसके लापता होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की थी। शारदा विश्वविद्यालय परिसर में भारत और अफगान छात्रों के बीच हाथापाई में 17 वर्षीय युवक की गलती से पिटाई कर दी गई थी।

You May Also Like