आरक्षण पर कानून बनाकर सरकार ने सबको न्याय देने का काम किया: पीएम मोदी

Please Share

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के शोलापुर में कई परियोजना की आधार शिला रखी और राज्य को सैकड़ों करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा दिया है। मोदी ने एक रैली में राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड के चार लेन, भूमिगत सीवरेज प्रणाली और तीन सीवेज ट्रीटमेंट संयंत्रों की शुरुआत की। उन्होंने इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1,811 करोड़ रुपये की लागत वाली 30 हजार इकाई की परियोजना की आधारशिला भी रखा। राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड को 972.50 करोड़ रुपये की लागत से चार लेन का बनाया गया है।

विपक्ष पर करारा हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में आरक्षण के नाम कुछ लोगों द्वारा झूठ फैलाया जाता था कि दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को मिले आरक्षण को कम कर दिया जाएगा लेकिन हमनें कुछ कम किए बिना अतिरिक्त 10 फीसदी आरक्षण देकर सबके साथ न्याय करने का काम किया है।

पीएम ने कहा कि हमनें कल लोकसभा में दलितों, आदिवासियों और ओबीसी को जो आरक्षण मिलता है उसमें से बिना निकालकर सामान्य वर्ग को आरक्षण देने का काम करके दिखाया है। इससे विपक्ष के मुंह पर करारा तमाचा लगा है।

मोदी ने कहा कि नए भारत में नई व्यवस्थाओं के निर्माण का संकल्प भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने लिया है, जिस स्तर पर और जिस गति से देश में काम हो रहा है उससे सामान्य जीवन को आसान बनाने में भी तेजी आई है।

बता दें कि महाराष्ट्र दौरे के बाद पीएम मोदी ताज नगरी आगरा को 5,100 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे। आगरा के कोठी मीना बाजार रैली में पीएम मोदी की रैली होगी जहां से वो कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। साथ ही नरेंद्र मोदी ब्रज के इस क्षेत्र से लोकसभा चुनाव का शंखनाद भी कर सकते हैं। पीएम मोदी की रैली को लेकर पूरे जिले में सुरक्षा के काफी कड़े इंतजाम किए गए हैं। पीएम मोदी के कार्यक्रम से एक दिन पहले ही आयोजन स्थल को एटीएस, एनएसजी और पीएमओ के अधिकारियों ने अपने सुरक्षा दायरे में ले लिया है।

You May Also Like