आतंकी रियाज नाइकू ने ली 11 लोगों के अपहरण की जिम्मेदारी

Please Share

जम्मू-कश्मीर: घाटी में दो दिनों में 11 लोगों के अपहरण के बाद हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार सभी लोग पुलिस कर्मियों के परिवारों के लोग हैं। 11 लोगों के अपहरण की जिम्मेदारी हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर कुख्यात आतंकी रियाज नाइकू ने ली है। उसने कहा है कि अगवा लोगों पर कोई दया नहीं दिखाई जाएगी। नाइकू ने पुलिसकर्मियों को धमकाया है कि वे अपनी नौकरी छोड़ दें नहीं तो उन्हें परिणाम भुगतना पड़ेगा।

कश्मीर में पिछले दो दिनों में 11 लोगों को अगवा किया गया है। कुछ दिनों पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने नाइकू के पिता से पूछताछ की थी। माना जा रहा है कि इसका बदला लेने के लिए आतंकियों ने लोगों का अपहरण किया है। पिछले कुछ दिनों में आतंकवाद से निपटने में सरकार ने अपना तरीका भी बदला है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के परिजनों, उनके समर्थकों से पूछताछ की है और अंडरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया। सुरक्षाबलों के इन कार्रवाइयों से आतंकवादी बौखला गए हैं।

नाइकू ने अपने चेतावनी से यह संकेत देने की कोशिश की है कि सुरक्षाबल यदि उनके परिवार को निशाना बनाएंगे तो वे भी सुरक्षाबलों के परिवारों को नहीं बख्शेंगे। लेकिन आतंकियों के इस नापाक कारनामे से पुलिस और सुरक्षाबलों के हौसले कम नहीं होंगे बल्कि वे आतंकवाद के खिलाफ और सख्त कदम उठाएंगे। सुरक्षाबलों की कार्रवाई से आतंकवादी हताश हो गए हैं। इसके पहले भी वे निहत्थे और छुट्टी पर गए जवानों को अगवा कर हत्या कर चुके हैं।

पुलिस के परिजनों को अगवा कर आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों का मनोबल तोड़ने और लोगों के मन में भय पैदा करने की कोशिश की है। साथ ही वे अपना वजूद भी बताना चाहते हैं लेकिन आतंकी यह भूल जाते हैं कि इस तरह की उनकी नापाक और घिनौने करतूतों से सुरक्षाबलों का मनोबल नहीं टूटेगा बल्कि वे और सख्ती के साथ उनके साथ पेश आएंगे।

You May Also Like