सुस्ती और मनमानी सुखा रही लोगों के गले

Please Share

रुद्रप्रयाग: यात्रा सीजन शुरू होने में कुछ ही वक्त बचा है। रुद्रप्रयाग केदारनाथ यात्रा का प्रमुख पड़ाव है, लेकिन अब तक तैयारियों को अंमित रूप नहीं दिया जा सका। आलम यह है कि रुद्रप्रयाग में मल्टी पार्किंग बना रही निर्माण एजेंसी की सुस्ती और मनमानी लोगों के गले सुखा रही है। निर्माण कार्य के चलते बार-बार पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो जाती है, जिससे लोगों को पीने तक का पानी नहीं मिल पा रहा है।

रुद्रप्रयाग जनपद मुख्यालय पर लगातार पेयजल आपूर्ति बाधित हो रही है, जिसके चलते नगर वासिंयों को अभी से पेयजल किल्लत से जूझना पड रहा है। दरअसल, प्रसाद योजना के तहत पुनाड़ गदेरे पर पार्किंग का निमार्ण कार्य चल रहा है। जिसमें हैवी मशीनें काम कर रही हैं। मशीनों के चलते यहां हर समय पेयजल की लाइनें टूट रही हैं और आपूर्ति बार-बार बाधित हो रही है। यहीं से नगर की मुख्य पेयजल लाइनें गुजरती हैं और मुख्यालय पर पानी की सप्लाई होती है। कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश निर्माण निगम लापरवाह होकर कार्य कर रही है, जिसका खमियाजा स्थनीय नागरिकों को झेलना पड रहा है।

बार-बार आ रही इन दिक्कतों के बावजूद भी निगम स्वयं का प्लंबर नहीं रख रहा है और टूटी लाइनों को ठीक करने के लिए जल संस्थान के ही भरोसे बैठा हुआ है। वहीं, जिलाधिकारी मंगश घिल्ड़ियाल ने जिले में काम कर रही सही निर्माण एजेंसियों के को हिदायद दी है कि पेयजल लाइन को क्षतिग्रस्त करने वाली एजेंसी पर कार्रवाई होगी। साथ ही कहा कि निर्माण के दौरान पेयजल लाइनों को खास ध्यान रखा जाना चाहिए।

You May Also Like

Leave a Reply