दून के 6 युवक शोक पूरा करने के लिए करते थे चोरी, पुलिस ने दबोचा

Please Share

देहरादून : कुछ दिनों पहले दून के कारगी चौक पर युवक से मोबाइल छीन कर भागने वाले तीन शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक ने शहर के अन्य जगहों पर भी कई चोरी की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने आरोपियों से चोरी किया सामान भी बरामद किया। बरामद चोरी के सामान की कीमत लगभग दो लाख चालीस हजार रूपये है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीती दो फरवरी को पवन गुप्ता पुत्र अशोक कुमार गुप्ता निवासी विद्या विहार, कारगी चौक, देहरादून ने थाने आकर सूचना दी थी कि चार अज्ञात स्कूटी सवार लड़कों ने उसके हाथ से मोबाइल छीन कर भाग गए। पवन की इस सूचना पर थाना पटेलनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चार  अलग-अलग टीमों का गठन किया। घटना के अनावरण के लिए पुलिस टीम ने जेल से छूटे पुराने लुटेरों का भौतिक सत्यापन किया गया एवं क्षेत्र में मुखबिर मामूर किये गये। गुरुवार को पुलिस टीम ने चैकिंग के दौरान देवऋषि एन्कलेव में 2 स्कूटी व 1 मोटर साइकिल को चैकिंग के लिए रोका। 3 वाहनों पर कुल 6 लड़के सवार थे।

पकडे गये नाबालिक आरोपी कुलदीप (16), कुनाल (14) और राहुल थापा (16) के परिजनो को मौके पर बुलाकर आयु संबंधी प्रमाण पत्र लेकर परिजनों को सौंप दिया।जबकि तीन अन्य आरोपियों के पहचान शगुन शर्मा (18) पुत्र सुशील शर्मा निवासी संजय कालोनी,पटेलनगर, देहरादून, रोहित कुमार (18) पुत्र सुनील गोदियाल निवासी लक्खीबाग, बाल्मिकी बस्ती, देहरादून और सागर पुत्र (20) नाथी निवासी नई बस्ती, पटेलनगर देहरादून के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों की तलाशी में एक लेडीज पर्स, आधार कार्ड, और 18 मोबाइल फोन बरामद किये। चोरी के सामान में से एक चोरी के फ़ोन के सम्बन्ध में थाना पटेलनगर में मुकदमा दर्ज है जबकि एक लेडीज पर्स, दो आधार कार्ड, बैंक की पास बुक के सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवकों ने बताया कि मौज मस्ती के लिये वह देहरादून व हरिद्वार शहर में घूमते रहते थे। आरोपियों ने गैंग की तीन टीमें बनाई थी। दो टीम रेकी कर सुनसान जगह पर मोबाइल से बात करने वाले अकेले पुरूष-महिला की रेकी कर आगे निकल जाते थे। वहीँ तीसरी टीम तेजी से स्कूटी और मोटरसाइकिल से झपटा मारकर मोबाईल छीन कर अलग-अलग दिशाओं में भाग जाते थे। घटना को अंजाम देने के बाद गैंग के सभी आरोपी नियत स्थान पर मिलकर लूट से बरामद रूपये को आपस में बाट लेते थे। आरोपी चोरी के उस रूपये से अपने नशे और वाहनो में तेल की पूर्ति करते थे। आरोपियों के खिलाफ कोतवाली पटेलनगर और कोतवाली नगर देहरादून में पहले से ही मुकदमा दर्ज है।

आरोपियों से बरामद चोरी का सामान

एक नोकिया मोबाइल 6TA – 102 रंग काला, एक लेडीस पर्स, दो आधार कार्ड व बैंक पास बुक की छायाप्रतिया, 17 मोबाईल और घटना में प्रयुक्त एक मोटर साईकिल UK 07BV-6845 व दो स्कूटी UK07BT-5394 और UK07BV-2554 को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

You May Also Like

Leave a Reply