देहरादून: 50 पेटी शराब व पिकअप वाहन के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार

Please Share

देहरादून: आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत निरोधात्मक कार्यवाही के तहत चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत अवैध शराब एवं अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम और तस्करों के विरुद्ध अभियान चलाया गया है। इसी क्रम में जानकारी प्राप्त कि यमुनानगर का एक गिरोह देहरादून एवं पहाड़ी क्षेत्रों में शराब तस्करी के लिए सक्रिय है, जो यमुनानगर से शराब लाकर अलग-अलग स्थानों पर विक्रय कर रहा है।

उक्त सूचना के क्रम में गोपनीय जानकारी प्राप्त की गई एवं सुरागरसी/ पतारसी की गई, तो सूचना मिली कि एक पिकअप वाहन देहरादून में हरियाणा ब्रांड की अंग्रेजी शराब लेकर आ रहा है। उक्त सूचना पर पुरानी बाईपास पुलिस चौकी के पास पुलिस द्वारा चेकिंग प्रारंभ की गई एवं चेकिंग के दौरान शुक्रवार को उक्त वाहन पकड़ा गया। वाहन में दो व्यक्ति सवार थे, वाहन की तलाशी लेने पर वाहन में कुल 50 पेटी हरियाणा ब्रांड की शराब बरामद हुई, जिसके संबंध में अभियुक्त गणों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि उक्त शराब यमुनानगर से खरीद कर लाए हैं एवं देहरादून क्षेत्र में एवं पहाड़ी क्षेत्र में बेचने के लिए ले जा रहे थे।

अभियुक्तगणों को अवैध शराब परिवहन करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया तथा पिकअप वाहन को शराब के साथ थाना नेहरू कॉलोनी पर लाकर दाखिल किया गया है। अभियुक्तगणों के विरुद्ध थाना नेहरू कॉलोनी पर गैर राज्य की अवैध शराब परिवहन करने के जुर्म में उत्तराखंड आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियुक्त गणों को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों में  चंद्रपाल पुत्र सुमेर चंद निवासी बेहट, सहारनपुर, उप्र व  कमल किशोर पुत्र रतन लाल निवासी वर्गाना, बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश शामिल हैं।

You May Also Like