चार सूत्रीय मांगों को लेकर वकीलों का सचिवालय कूच, पुलिस से नोक-झोंक, युवक की पिटाई

Please Share

देहरादून: अधिवक्ता एक्ट, अधिवक्ता कल्याण कोष सहित चार सूत्रीय मांगों को लेकर बारिश के बावजूद देहरादून में वकीलों का सचिवालय कूच हंगामेदार रहा। वकीलों के सचिवालय कूच के ऐलान को देखते हुए पुलिस ने मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए थे। पुलिस मुख्यालय से पहले वकीलों को बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया। इस दौरान कूच कर रहे वकीलों की पुलिस से भी नोक-झोंक हुई। साथ ही प्रदर्शन के दौरान वकीलों और कुछ युवकों के बीच हाथापाई शुरू हो गई। इसके बाद वकीलों ने युवक की जमकर पिटाई कर दी। पुलिस ने बीच-बचाव कर युवक को वकीलों के कब्ज़े से छुड़ाया और बचाते हुए उसे थाने ले गए।

वकीलों का कहना है कि, वे लंबे समय से चैंबर बनाने के लिए ज़मीन उपलब्ध कराने की मांग कर रहे हैं। वकील अधिवक्ता एक्ट बनाने की भी मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार उनकी बातों पर गौर नहीं कर रही। वकीलों ने सरकार को चेतावनी दी कि, अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे सरकार सहित किसी भी राजनेता का मुकदमा नहीं लड़ेंगे। साथ ही बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

वहीँ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनमोहन कंडवाल ने कहा कि, सरकार उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है। ऐसे में अगर जल्द उनकी मांगें नहीं मानी गई तो आंदोलन बड़ा रूप ले लेगा।

You May Also Like