3 किलो चरस और 100 ग्राम स्मेक के साथ हथे चढ़ा – नशे का सौदागर..

Please Share

प्रेमनगर देहारादून का वो इलाका जहां युवाओं की आबादी सबसे अधिक है। इसी कारण प्रेमनगर नशे के सौदागरों के लिए भी आसान एवं मुनाफा कमाने के लिए सबसे अच्छा अड्डा बन गया है। नशे के खिलाफ चल रही पुलिस कार्यवाही को बीते रोज तब सफलता मिली जब एक चेकिंग अभियान के दौरान एक व्यक्ति को तीन किलो चरस औऱ 100 ग्राम स्मेक के साथ प्रेमनगर  थानाध्यक्ष नरेश सिंह राठौड़ के नैतित्व में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी देहरादून ने हैलो उत्तराखंड को बताया कि लगभग 4 साल पहले वह देहरादून आया था, जहां उसने राजपुर रोड पर चाय की दुकान पर काम किया और फिर धीरे धीरे देहरादून में नशे के कारोबार में अच्छा पैसा दिखाई देने पर सहारनपुर , छुटमलपुर एवम बरेली आदि जगहों से चरस एवम स्मेक देहरादून में लाकर बेचेने लगा। ये सामान भी आरोपी देहरादून में बेचने के लिए लाया था।

फिलहाल पुलिस ने उसे नंदाकी चौकी धारा 8/20/21 एनडीपीएस एक्ट लगा न्यायलय में पेश कर दिया है। इसी के साथ पुलिस आरोपी से पूछताछ कर नशे का कारोबार कर रहे बाकी लोगों तक भी पहुंचने प्रयास कर रही है।

नशे का दंश इस समय देहरादून के भविष्य पर नासूर की तरह चुभ रहा है। पुलिस लगातार इन नशे के रहनुमाओं को पकड़कर एक उम्मीद तो जगाती है लेकिन इस धंधे की बड़ी मछलियां हर बार बच निकलती हैं। इसलिए लगातार नशे के खिलाफ ऐसे अभियानों को चलाए रखने की आवश्यकता है। ताकि शिक्षा हब के नाम से प्रख्यात देहरादून नशे की चपेट में आने से बच सके।

You May Also Like

Leave a Reply