ट्रांसपोर्ट नगर की दुर्दशा पर आई दया- मंत्री जी और विधायक पहुंचे ट्रांसपोर्ट नगर

Please Share

ट्रांसपोर्ट नगर में आये दिन ट्रकों के अतिक्रमण और पार्किंग को लेकर शिकायतें प्रशासन को दी जाती रही है। लेकिन शिकायत कर्ताओं कि मानें तो एमडीडीए हर शिकायत जैसे अनसुनी कर देता था।

इन्हीं शिकायतों पर एक्शन लेते हुए शहरी विकास मंत्री स्थानीय विधायक विनोद चमोली के साथ आज ट्रांसपोर्ट नगर पहुंचे। यहां पहुंचते ही जो दुर्दशा माननीय मंत्री और विधायक जी ने देखी, उसे देख कर दोनों एक दूसरे पर तंज कर बैठे। एक तरफ जहां मंत्री मदन कौशिक ने स्थानीय विधायक को दुर्दशा दिखाते हुए तंज कसा तो वहीं विधायक जी ने भी मौके पर चौका मारते हुए कहां कि आप भी तो दो बार के मंत्री रह चुके हैं।

एक दूसरे पर इस तरह का बयान हालांकि मजाक में कहा माना जा सकता है लेकिन इसी मजाक में कही ये बात शासन और प्रशासन की उदासीनता की पोल खोलती दिखाई देती है।

खैर, ये तो थी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप की बात। अब आपको बताए कि ट्रांसपोर्ट नगर के निरीक्षण के बाद मदन कौशिक ने एमडीडीए उपाध्यक्ष विनय शंकर पांण्डे  को जल्द से जल्द दुकानों द्वारा अवैध रूप से कब्जा की हुई जमीनों को खाली करवाने, अतिक्रमण कर रहे ट्रकों को हटाने और सड़को को दुरुस्त करने के आदेश दे दिये हैं।

मदन कौशिक ने कहा है कि वे 15 या 16 तारीख को किसी भी दिन और किसी भी समय यहां आकर दुबारा निरिक्षण करेंगे। तब तक सारी अनियमितताएं खत्म हो जानी चाहिए। उन्होनें ट्रांसपोर्ट नगर की जिम्मेदारी नगर निगम को देने की भी बात पर विचार करने का आश्वासन दिया ।

हालांकि उनके इन सख्त फैसलों के बाद जहां ट्रक यूनियन ने इसका स्वागत किया वहीं कुछ लोगों ने जब होगा तब देखेंगे कहकर भविष्य पर सारी बात छोड़ दी।

अब मदन कौशिक क्योकिं शहरी विकास मंत्री है और प्रदेश सरकार के प्रवक्ता भी ऐसे में ये उम्मीद बंध जाती है कि अब ट्रांसपोर्ट नगर जो पिछले कई सालों से नजरअंदाजगी का शिकार बना हुआ था, वो अब जल्द ही चाक चौबंद और दुरुस्त होगा।

You May Also Like

Leave a Reply