2310 करोड़ के लक्ष्य के साथ, ऩई आबकारी नीति हुई मंजूर – मंहगी हो सकती है शराब

Please Share

आज सुबह सचिवालय में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें  नई आबकारी नीति को मंजूरी मिल गई है। जिसके बाद अब 1 जून से नई आबकारी नीति जारी कर दी जाएगी।

इस साल राज्य सरकार ने शराब से 2310 करोड़ के राजस्व का लक्ष्य रखा है। जिसके लिए हर जिलों में विभाग द्वारा टारगेट दिया जाएगा। जहां एक ओर कुछ पर्वतीय जिलों में अब नई आबकारी नीति के बाद शराब की दुकानें सुबह 12 बजे से शाम 6 बजे तक ही खुली रहेंगी, तो वहीं बाकी जनपदों में सुबह 10 से रात 11 बजे तक दुकानों को खुला रखा जाएगा ।

मालूम हो कि वित्त वर्ष 2015-16 के दौरान आबकारी विभाग ने 2100 करोड़ के राजस्व का लक्ष्य रखा था लेकिन विभाग 1900 करोड़ रुपये तक ही पहुंच पाया । बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शराब की दुकानों को 500 मीटर शिफ्त करने के आदेश दिये गये थे। जिसके बाद 532 ठेकों में से 333 ठेके तो खुल गये लेकिन लगभग 200 ठेकों के खुलने पर अब भी विवाद बना हुआ है।

ऐसे में जब राज्य सरकार द्वारा ज्यादा राजस्व कमाने का लक्ष्य रखा गया है औऱ शराब की दुकानें विवाद के चलते खुल नहीं रही है तो ये अब स्पष्ट है कि ठेकों में 1 जून से शराब मंहगी होने वाली है।

You May Also Like

Leave a Reply