2019 में मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी: अमित शाह

Please Share

नई दिल्ली: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के प्रचार के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान अमित शाह ने राजस्थान में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने का विश्वास जाहिर करते हुए कांग्रेस पर चुनाव प्रचार के दौरान जाति और धर्म की राजनीति को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया।

अमित शाह ने कहा कि ‘हम एक रचनात्मक, एक सकारात्मक एजेंडे को पूरे चुनाव में लेकर गए हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि हम राजस्थान में निश्चित रूप से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रहे हैं।’ इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि ‘निश्चित रूप से 2019 में मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।’

वहीं बुलंदशहर हिंसा को लेकर अमित शाह ने कहा कि ‘यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। सीएम योगी ने इसकी जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है। अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं। इसे राजनीतिक रंग देना मेरे हिसाब से उचित नहीं है, जो कि कांग्रेस ऐसा कर रही है। एसआईटी की रिपोर्ट में दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा।’

साथ ही अमित शाह ने इस दौरान कई योजनाओं से पहुंचे लाभ के बारे में बताया और कितने लोगों को उनका फायदा हुआ वो संख्या भी बताई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पूरे प्रचार में नकारात्मक नीति अपनाई है। जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी तो राजस्थान को 1 लाख 9 हजार 242 करोड़ रुपये दिए, जब मोदी सरकार बनी तो 2 लाख 63 हजार 580 करोड़ रुपये राजस्थान को दिया।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमने प्रचार में काम को मुद्दा बनाया, कांग्रेस अपना नेता भी नहीं बता पाई। हर जिले में नेता अपने आप को मुख्यमंत्री बता रहे हैं और सोच रहे हैं कि ऐसे ही उन्हें वोट मिलेंगे। कांग्रेस ने राजस्थान में जाति-धर्म की राजनीति को बढ़ाया, प्रधानमंत्री मोदी की गरिमा को गिराने का काम किया गया।

You May Also Like