1985 के बाद देश को कोई गन नहीं मिली, अमेठी में बनेगी दुनिया की बेहतरीन AK-47: पीएम मोदी

Please Share

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में नामांकन दाखिल किया। उनके नामाकंन में एनडीए के बड़े नेता शामिल हुए। पीएम मोदी दूसरी बार लगातार वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। नामांकन के बाद पीएम मोदी ने आज तक को इंटरव्यू दिया। इसमें उन्होंने कहा कि 1985 में बोफोर्स के बाद देश में कोई नई तोप नहीं आई। लेकिन आज उत्पादन में 80 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। सेना ने सर्वेश्रेष्ठ हेलिकॉप्टर खरीदे हैं।

‘फौज के लिए गन बहुत बड़ी ताकत’

पीएम नरेंद्र मोदी जब ये सवाल पूछा गया है कि संसद की स्टैंडिंग कमेटी ऑन डिफेंस की रिपोर्ट में कहा गया है कि देश के 68 फीसदी हथियार पुराने पड़ चुके हैं और 20 साल से इनका नवीनीकरण बड़ी धीमी गति से हुआ है, क्या ऐसा तेजी से हो सकता है कि चीन और पाकिस्तान देश की तरफ आंख उठा के ना देख सकें। इस पर उन्होंने कहा कि इसे पाकिस्तान और चीन की दृष्टि से नहीं देखना चाहिए। हमें देश के 130 करोड़ लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखना चाहिए। मेक इन इंडिया के तहत उत्पादन 80 फीसदी बढ़ा है। सेना के पास दुनिया के सर्वेश्रेष्ठ हेलिकॉप्टर हैं। साल 1985 के बाद देश में कोई गन नहीं आई थी और फौज के लिए गन बहुत बड़ी ताकत होती है। लेकिन बोफोर्स के बाद कुछ नहीं हुआ।

‘मेक इन इंडिया के तहत तीन तोप बना रहे हैं’

नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब हम तीन तोप बना रहे हैं और ये मेक इन इंडिया के तहत हो रहा है। उन्होंने इन तोपों के बारे में बताते हुए कहा कि इनमें से एक रेंज के हिसाब से दुनिया में सबसे बड़ी मानी जाएगी। इसकी रेंज 48 किलोमीटर है। यानि हम गुजरात से पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर मार सकते हैं। ये हमने कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब तक हम स्पेस को नजरअंदाज करके बैठे थे। ये भी सुरक्षा के दृष्टि से चिंता वाला विषय है। हाल में एंटी सैटेलाइट मिसाइल के सफल परीक्षण को उन्होंने बड़ी सफलता बताया।

‘अमेठी में बनेगी AK-47 राइफल’

पीएम मोदी ने बताया कि आने वाले समय में अमेठी में पहली बार AK-47 सीरीज की दुनिया की सर्वेश्रेष्ठ राइफल बनेगी। उन्होंने कहा ये ना सिर्फ हमारे जवानों को कम दाम पर मिलेंगी बल्कि हम इसका निर्यात भी कर सकेंगे। राफेल डील के सवाल पर पीए मोदी ने जवाब दिया कि पिछले पांच सालों में काफी बदलाव आया है। जनता के दिमाग में राफेल को लेकर कोई कन्फ्यूजन नहीं है। आप यहां जाकर 100 लोगों से पूछ सकते हैं वो इसकी पुष्टि कर सकते हैं।

You May Also Like