18 घंटे तक चली मुठभेड़ खत्म, सेना ने मार गिराए 3 आतंकी

Please Share

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके में 18 घंटे तक चली मुठभेड़ खत्म हो गई है। जानकारी के मुताबिक, इस मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी कमांडर और दो कश्मीरी आतंकवादी मारे गए हैं।

जानकारी के मुताबिक शनिवार को सुरक्षाबलों ने गुप्‍त सूचना के आधार पर मुजगुंड में तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों को पास आता देख आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। इसी दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। इसमें 5 जवान घायल हो गए। रात में गोलीबारी बंद रही लेकिन रविवार सुबह में यह फिर शुरू हो गई। बाद में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

इस कार्रवाई को देखते हुए राजधानी श्रीनगर में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और व्‍यापक तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सभी 5 घायल सुरक्षाकर्मियों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान अभी नहीं हो सकी है। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों से बड़ी मात्रा में हथियार और विस्‍फोटक भी बरामद किया है।

पिछले कई महीनों से घाटी में सेना द्वारा ऑपरेशन ऑल आउट चलाया जा रहा है। इसके तहत घाटी में छिपे आतंकियों को निशाना बनाया जा रहा है। कई महीनों से चल रहे इस ऑपरेशन के बावजूद राज्य में आतंकी गतिविधियों में कोई खास कमी नहीं आई है। उधर सीमा पर भी पाकिस्तान अनपी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर भी लगातार युद्धविराम का उल्लंघन हो रहा है, जिसमें भारतयी सुरक्षा बलों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है।

You May Also Like