हेली सेवा में ब्लैक टिकटिंग के चलते केदारनाथ में बढ़ रहा है लूट का गौरखधंधा

Please Share

केदारनाथ यात्रा इस समय अपने जोरों पर चल रही है। देश- विदेश से श्रद्धालु केदार बाबा के दर्शन और उनका आशीर्वाद लेने केदारनाथ आ रहे हैं। इस धार्मिक यात्रा में जहां यात्री पुण्य कमाने बाबा के पास आ रहे हैं तो वहीं हेली सेवा की ब्लेक टिकटिंग कर अधिकतर लोग बाबा के धाम में पाप की कमाई कर रहे हैं।

केदार यात्रा में हेली सेवा शुरू होने के साथ ही ये गौरखधंधा भी शुरू हो गया है। दरअसल राज्य सरकार ने हेली सेवा का लाभ लेने वाले यात्रियों के लिए जो किराया तय किया है, उससे लगभग  दुगने दाम पर यात्रियों से किराया वसूला जा रहा है। हैलो उत्तराखंड न्यूज को लगातार टूर एंड ट्रैवल्स और यात्रियों की ओर से टिकट की ब्लैक मार्केटिंग की शिकायत दी जा रही थी।

जिसके बाद हमने डीआईजी पुष्पक ज्योती और केदारनाथ एसपी प्रह्लाद नारायण मीणा को केदार घाटी में हो रही इस धांधली की जानकारी दी। जिसके बाद हैलो उत्तराखंड न्यूज की शिकायत का संज्ञान लेते हुए पुलिस प्रशासन ने आज से ही सभी हेलिपैडो पर पीएसी तैनात करने का आश्वासन दे दिया है।

साथ ही यह भी कहा है कि यदि कोई भी हेली ऑपरेटर केदारनाथ में टिकट की ब्लैक मार्केटिंग करते हुए पकड़ा गया तो उस हेली ऑपरेटर का हेलिकॉप्टर सीज कर दिया जाएगा।

यात्रियों से हो रही इस लूट को देखते हुए प्रशासन द्वारा इस तरह की कार्यवाही को जल्द से जल्द अंजाम दिया जाना चाहिए ताकि उत्तराखंड आ रहे यात्रियों को मजबूर और राज्य की छवि को नुकसान होने से बचाया जा सके।

You May Also Like

Leave a Reply