हल्द्वानी मंडी समिति ने उठाया एक सराहनीय कदम…..

Please Share

उत्तराखंड के शहीद जवानों को एक ओर जहां उत्तराखंड सरकार आर्थिक सहायता देने की बात कर रही है। और सदैव की भांति उनको सहायता देती आ रही है। वहीं हल्द्वानी मंडी समिति ने नैनीताल जिले के उन वीर सपूतों के प्रति एक एतिहासिक फैसला लिया है जिन्होंने देश की आन-बान और शान के लिए अपने प्राण त्याग दिए।

दरअसल हल्द्वानी मंडी समिति ने एक फैसला लिया है कि समिति जिले के शहीदों के परिवार जनों को सशक्त बनाने के लिए मंडी द्वारा निशुल्क दुकानें देगी और जिसका खर्चा मंडी समिति खुद ही वहन करेगी।

हैलो उत्तराखंड से बात करते हुए मंडी सचिव विश्वविजय देव ने बताया किमंडी अध्यक्ष की पहल के अनुसार इस प्रक्रिया पर काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि अभी हल्द्वानी में ही दुकानों के लिए स्थान का चयन किया जा रहा है और सितम्बर तक दुकानों के लिए जगहों को फाइनालाइज कर दिया जाएगा। साथ ही उनका कहना है कि जल्द ही शहीद वीर जवानों के परिजनों को दुकानें आवंटित कर दी जायेंगीं।

भले ही उत्तराखंड की सरकार उत्तराखंड के वीर सपूतों के लिए आर्थिक सहायता देती आई है, लेकिन यदि इसी तरह की पहल की जाए तो शहीदों के परिवार को केवल आर्थिक सहायता ही नहीं मिलेगी, बल्कि वो सशक्त भी होंगें।

You May Also Like

Leave a Reply