स्तिथि हुई साफ़ उत्तराखंड से नहीं छिनी राष्ट्रीय खेलों की 38वीं मेजबानी

Please Share

देहरादूनः नवम्बर दिसंबर में होने वाले राष्ट्रीय खेल अब उत्तराखंड में नहीं खेले जायेंगें। राष्ट्रीय खेल अब गोवा में खेले जायेंगें।

दरअसल उत्तराखंड में आगामी 2019-20 में होने जा रहे राष्ट्रीय खेलों को उत्तराखंड के बजाए गोवा में खेलने पर सहमति बनीं है। जिससे एक बार फिर उत्तराखंड की जनता के सपने तार-तार हो गए हैं। माना जा रहा ही कि  इसका प्रमुख कारण खेल ढांचा तैयार न होना माना जा रहा है।

जानकारी के अनुसार गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने नवम्बर 2018 में राष्ट्रीय खेल आयोजित कराने के लिए सहमति दे दी है।

लेकिन खेल सचिव हरबंस सिंह चुघ ने हैलो उत्तराखंड से बात करते हुए बताया कि 38वां नंबर उत्तराखंड का ही है। फिलहाल अभी 35 ही राज्यों में राष्ट्रीय खेल खेले गए हैं। जिनमें 36 वां नंबर गोआ, 37 वां नम्बर छत्तीसगढ़ और 38 वां नंबर उत्तराखंड का है। जिसके लिए खेल ढांचा तैयार किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने इस बात से साफ इनकार किया कि उत्तराखंड जनता को 38 वें राष्ट्रीय खेलों के लिए 2019-20  से ज्यादा इन्तजार करना होगा। सचिव हरबंस सिंह चुघ ने स्तिथि साफ़ करते हुए कहा कि भले ही राज्यों को खेलों को खिलवाने के लिए सहमति आगे पीछे मिल सकती है लेकिन उत्तराखंड से 38वीं मेजबानी छीनने की तो बात ही नहीं है।

गौरतलब है कि हाल ही में खेल मंत्री अरविंद पांडेय और उत्तराखंड राज्य को आगामी 38वें राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजन में सहयोग देने को लेकर केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने पूर्ण रूप से सहयोग देने की बात कही थी। वहीं दूसरी तरफ बीसीसीआई उपाध्यक्ष और आईपीएल के चैयरमैन राजीव शुक्ला से भी खेल मंत्री ने मुलाकात की थी और जल्द ही आईपीएल कमेटी को स्टेडियम का निरीक्षण करने को कहा था। जिससे उम्मीद थी कि बहुत जल्द ही उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी आईपीएल मैच देखने को मिलेंगें।

You May Also Like

Leave a Reply