स्टार ने 16347 करोड़ खर्च कर खरीदा आईपीएल का प्रसारण अधिकार

Please Share

स्टार इंडिया ने 16,347.5 करोड़ रुपये में पांच साल के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के डिजिटल और टेलिविजन प्रसारण अधिकार खरीद लिए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

बता दें कि 2009 में सोनी चैनल ने आईपीएल के प्रसारण अधिकारों को 10,436 करोड़ रुपये में नौ साल के लिए वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप से खरीदा था। वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप ने बीसीसीआई से 10 साल के लिए आईपीएल के प्रसारण अधिकार हासिल किए थे। जानकारी के अनुसार इसके तहत, अब स्टार इंडिया के पास 2018 से 2022 तक आईपीएल प्रसारण का अधिकार रहेगा।

इस मौके पर स्टार इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर ने कहा, ‘हमारा मानना है कि आईपीएल एक शक्तिशाली संपत्ति है और हम यह भी जानते हैं कि डिजिटल और टीवी के स्तर पर इस टूर्नामेंट के मूल्य को प्रशंसकों के बीच और अधिक रूप से बढ़ाया जा सकता है। हम इस अधिकार को हासिल करने के बाद देश में इस खेल के विकास के प्रति अधिक प्रतिबद्ध रहेंगे।

वहीँ आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी को ये रकम भी कम लग रही है। मोदी ने ट्वीट किया कि पिछले 10 साल के सफल प्रसारण के बाद मुझे उम्मीद थी कि ये रकम काफी ज्यादा तक जाएगी।

You May Also Like

Leave a Reply