सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को भेजा नोटिस…

Please Share

गुरुग्राम: रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे प्रद्युम्न की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर तीन हफ्ते में जवाब मांगा है।

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर की याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार, सीबीआई, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, मानव संसाधन मंत्रालय, हरियाणा सरकार, राज्य के पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी करके जवाब दाखिल करने को कहा।

प्रद्युम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर पूरे मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से जांच की मांग की है। याचिका में मांग की गई है कि भविष्य में स्कूल के भीतर बच्चों के साथ किसी भी तरह की घटना होती है, तो मैनेजमेंट, डायरेक्टर, प्रिंसिपल, प्रमोटर सबके खिलाफ लापरवाही बरतने के आरोप के तहत कार्रवाई हो। साथ ही ऐसी किसी घटना होने पर स्कूल की मान्यता रद्द होनी चाहिए।

बता दे कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर को 7 साल के बच्चे का मर्डर हो गया था। बच्चे का शव स्कूल के शौचालय में धारदार हथियार से रेता हुआ मिला। पुलिस ने इस मामले में बस कंडक्टर को अरेस्ट किया है।

You May Also Like

Leave a Reply