सीएम शिवराज सिंह को झटका, 14,333 वोट के साथ कांग्रेस प्रत्याशी की जीत

Please Share

चित्रकूट: मध्यप्रदेश के चित्रकूट विधानसभा के लिए हुए उप-चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है। यहां भाजपा प्रत्याशी 14,333 वोटों के बड़े अंतर से हारा है। इस उपचुनाव में हार के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सारी कोशिशों पर पानी फिर गया है। कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी ने भाजपा उम्मीदवार शंकर दयाल त्रिपाठी को उप चुनाव में मात देकर कांग्रेस को जश्न मनाने का मौका दिया है।

कांग्रेस प्रत्याशी शुरूआती राउंड से ही भाजपा से कई आगे चल रही थी। 14वें दौर की मतगणना पूरी होने के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर 16,082 वोटों की मजबूत बढ़त बना ली थी। सातवें दौरे के बाद कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी अपने निकटतम उम्मीदवार भाजपा के शंकर दयाल त्रिपाठी से 15,000 मतों से आगे चल रहे थे। वहीं चौथे दौर की मतगणना के बाद कांग्रेस उम्मीदवार 8000 वोटों से आगे थे।

आपको बता दें कि कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह (65) का इस साल 29 मई को निधन होने के कारण यह सीट खाली हुई थी जिसके बाद आज हुए उपचुनाव का परिणाम भी घोषित हो गया है। इस जीत के बाद कांग्रेस का मनोबल बढ़ा है। कांग्रेस मानना है कि गुजरात चुनाव पर भी इसका असर पड़ेगा।

You May Also Like

Leave a Reply