शिक्षक दिवस पर राज्यपाल ने शिक्षकों को किया सम्मानित…

Please Share

देहरादून: उत्कृष्ट कार्यों के लिए आज शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्य सरकार ने शिक्षकों को सम्मानित किया। आज देहरादून स्थित राजभवन में राज्यपाल के.के.पॉल ने गवर्नर्स टीचर्स अवार्ड से 28 शिक्षकाें काे सम्मानित किया।

इस दौरान 13 जिलों के 26 शिक्षकों को सम्मान दिया साथ ही संस्कृत भाषा के दो संस्कृत शिक्षकों को भी अच्छे प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया।

राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने शैक्षिक नवाचार ओर समुदाय से सहभागिता के प्रयासों को सराहा। साथ ही पुरूस्कार स्वरूप हर शिक्षक को 10 हज़ार की राशि एवं प्रशस्ति पत्र भी  दिए ।

अल्मोड़ा से विनीता खाती, शंकर दत्त भट्ट; बागेश्वर से सुरेश चंद्र सती, दया रावत; चमोली से सरला चौहान, गजेन्द्र सिंह; चम्पावत से खड़क सिंह बोरा, समेश्रवा आर्य; देहरादून से प्रीती शर्मा, अनीता नेगी; हरिद्वार से डॉ. सेवा अग्रवाल, अनिल कुमार पाण्डेय; नैनीताल से महेंद्र सिंह सैनी, त्रिलोचन; पौड़ी गढ़वाल से नीलम जोशी, अखिलेश चंद्र चमोला; पिथौरागढ़ से चन्द्र शेखर शर्मा, राजेंद्री कन्याल; रुद्रप्रयाग से श्यामलाल भारती, आशा बंगवाल; टिहरी गढ़वाल से उत्तम सिंह राणा, उषा महरा; उत्तरकाशी से रौशनी, मदन लाल; उधमसिंह नगर से पार्वती जोशी, ताजम्मूल को गवर्नर अवार्ड से सम्मानित किया गया। वही संस्कृत शिक्षा से राकेश कुमार और प्रकाश चंद्र जोशी भी गवर्नर अवार्ड से सम्मानित हुए।

You May Also Like

Leave a Reply