लखवाड़ जल विद्युत परियोजना जल्द होगी शुरू

Please Share

उत्तराखंड में बड़ी प्रस्तावित जल विद्युत परियोजना लखवाड़ के टेंडर जल्द ही शुरू होने जा रहे हैं, जो कि पूर्व में सभी टेंडर निरस्थ कर दिए गए थे।

आपको बता दें कि उत्तराखंड राज्य के दून में यमुना नदी पर निर्माणाधीन 300 मेगावाट लखवाड़ बांध जल विद्युत परियोजना की मांग 2013 से होने लगी थी लेकिन तमाम रुकावटों के बाद इस परियोजना को स्वीक्रति तो मिली लेकिन इसके टेंडरों को निरस्थ कर दिया गया था। जो अब जल्द ही दोबारा शुरू कर दिए जायेंगें।

दरअसल कुछ दिन पहले सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्रीय मंत्री उमा भारती से मुलाकात की और जल्द ही इस परियोजना को सुचारू कराने की बात कही।

हैलो उत्तराखंड से बात करते हुए यूजेवीएनएल (उत्तराँचल जल विद्युत निगम लिमिटेड) के एमडी एच.एन वर्मा ने बताया कि यह परियोजना कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में शुरू हुई थी। लेकिन परियोजना के सभी टेंडर यूजेवीएनएल ने कैबिनेट कमेटी का अप्रूवल न होने के कारण टेंडर निरस्थ कर दिए गए थे। वहीं अब सीएम त्रिवेंद्र ने इस योजना को पुन शुरू करवाने का आग्रह किया है।

हालांकि सीएम ने इस परियोजना को सुचारू करवाने का आग्रह किया है लेकिन अब देखना यह होगा कि आखिर कब यह परियोजना का कार्य पुन पटरी पर आ पाता है?

You May Also Like

Leave a Reply