रेप केस: फिल्म निर्माता करीम मोरानी ने किया सरेंडर, न्यूड फोटो लीक करने की दी थी धमकी…

Please Share

देहरादून डेस्क: चेन्नई एक्सप्रेस और रा वन जैसी फिल्में प्रड्यूस करने वाले बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता करीम मोरानी ने दुष्कर्म मामले में आत्मसमर्पण कर लिया है। करीम मोरानी के खिलाफ 2014 में दिल्ली निवासी 25 वर्षीय युवती ने हैदराबाद में रेप केस दर्ज करवाया था।

तेलंगना हयातनगर पुलिस थाने के एस0एच0ओ नरेन्द्र कौर ने हैलो उत्तराखंड को बताया कि आरोपी ने पुलिस के समक्ष आधी रात को आत्मसमर्पण किया है जिसे फिलहाल मेडिकल के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया है और शाम तक न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

मामला दर्ज होने के बाद करीम को निचली कोर्ट ने जमानत दी थी लेकिन 14 मार्च 2017 को कोर्ट ने इसे रद्द कर दिया। फिर आरोपी करीम ने आंध्रप्रदेश हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया लेकिन वहा से भी निर्माता को राहत नही मिली। 5 सितंबर 2017 को आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका रद्द करते हुए सरेंडर करने के आदेश दिए थे।

महिला का आरोप है कि पिछले 2 साल में कई बार मोरानी ने उसका रेप किया और धमकी दी कि अगर वह पुलिस के पास गई तो वह उसकी न्यूड तस्वीरों को सर्कुलेट कर देंगे। इस तरह यह शारीरिक शोषण दिसंबर 2016 तक जारी रहा।

इस केस में आईपीसी की विभिन्न धाराओं 376 (रेप), 342 (गलत तरीके से कैद करना), 506 (आपराधिक धमकी), 493 (शादीशुदा होने के बाद भी दूसरी महिला से संबंध रखना), 417 (धोखाधड़ी) और निर्भया ऐक्ट के 354सी के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दे कि फिल्म निर्माता करीम मोरानी 2जी घोटाले में भी आरोपी हैं और जेल भी जा चुके हैं।

You May Also Like

Leave a Reply