रुद्रप्रयाग: राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने सपरिवार आज बाबा केदारनाथ के दर्शन किये। उनके साथ प्रदेश के राज्यपाल केके पाल व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत भी केदारनाथ पहुंचे। तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते एक बार समझा जा रहा था कि कार्यक्रम निरस्त हो सकता है मगर सुबह करीब साढे छह बजे केदारनाथ में मौसम खिला और करीब 7:45 बजे राष्ट्रपति एमआई 17 हैलीकॉप्टर से हैलीपैड पर उतरे। मौसम को देखते हुए राष्ट्रपति एटीवी बाहन के जरिये सीधे सेफ हाउस पहुंचे और बिना समय गवाएं मंदिर के अन्दर प्रविष्ट हुए। मंदिर में राष्ट्रपति ने बाबा केदार के निर्वाण दर्शन कर जलाभिषेक व सूक्ष्म पूजा की। इसके बाद राष्ट्रपति सीधे बाहर आये जहां पर मंदिर समिति के अधिकारियों ने उन्हें काष्ठ प्रतिमा व प्रसाद भेंट किया। मौसम को देखते हुए राष्ट्रपति सीधे हैलीपैड पहुंचे और बद्रीनाथ के लिए रवाना हो गये। रामनाथ कोविन्द देश के ऐसे तीसरे राष्ट्रपति बने हैं जिन्होने ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग भगवान केदारनाथ के दर्शन किये। यही नहीं अब तक देश की सात बडी हस्तियां बाबा के दर्शन कर चुकी हैं। जिनमें मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत तीन पूर्व प्रधानमंत्री और एक उपराष्ट्रपति बाबा के दर्शन कर चुके हैं।

Please Share

उत्तर प्रदेश: आजकल सड़क हादसे में घायल हुए लोगों की मदद के बजाये उनके वीडियो बनाने का चलन चल पड़ा है एसे में फर्रुखाबाद से बीजेपी विधायक सुनील दत्त द्विवेदी ने इंसानियत की एक मिसाल पेश की है। दत्त ने सड़क हादसे में घायल तीन लोगों को न सिर्फ अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया, बल्कि अस्पताल में स्ट्रेचर की कमी की वजह एक घायल को उन्होंने अपनी पीठ पर लादकर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ले गए।

दरअसल, फर्रुखाबाद में नेकपुर दो मोटरसाइकिलें आपस में टकरा गई। तभी वहां से विधायक सुनील दत्त द्विवेदी गुजर रहे थे। सड़क पर घायलों को देखकर उन्होंने अपनी गाड़ी को रुकवाया और तुरंत सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया। और मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए विधायक अपनी पीठ पर मरीज को उठाकर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड ले गए। जिसके बाद सभी घायलों को तुरंत उपचार शुरू किया गया।

You May Also Like

Leave a Reply