मोरारी बापू की कथा पर, सतपाल महाराज को लेना पड़ा एक्शन

Please Share

मोरारी बापू की केदारनाथ में कथा की सूचना मिलते ही टूर एंड ट्रैवल्स से लेकर स्थानीय प्रशासन तक सब हरकत में आ गये। 20 मई से शुरू हो रही बापू की कथा में लगभग 7 से 8 हजार लोगों के भीड़ होने की आशंका जताई जा रही है । जिसके लिए कथा आयोजकों ने गुप्तकाशी से लेकर केदारनाथ तक ऊंचे-ऊंचे दामों पर कमरे बुक कर लिये हैं।

जिससे समस्या उन श्रद्धालुओं के लिए खड़ी हो गयी है जो बाबा केदार के दर्शन के लिए आयेंगे। क्योकिं 3 मई से बाबा के कपाट खुलने हैं, अगले दो महीने यात्रा अपने चरम पर रहेगी, यानी कि हर रोज हजारों श्रद्धालु बाबा के दर्शन करने आएंगे।

इसलिए इस समस्या को भांपते हुए हैलो उत्ताखंड न्यूज द्वारा ये मामला पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के संज्ञान में लाया गया। जिस पर महाराज ने भी गंभीरता दिखाई और तुरंत केदारनाथ एसपी को निर्देशित कर सरकारी आवासों को आम श्रद्धालुओं के लिम रखने की बात कही है।

प्रशासन ने बताया कि हमारे द्वारा बापू की कथा के लिए जगह दी जा रही है जिसमें आयोजकों को अपने यात्रियों की व्यवस्था करने को कहा गया  है।

लेकिन यहां समस्या और सवाल ये है कि अब जब गुप्तकाशी से लेकर केदारनाथ तक अधिकतर प्राइवेट होटलों के कमरे बापू की कथा में आऩे वाले भक्तों के लिए बुक हो चुके हैं, तो ऐसे में बाबा के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को ठहराने के लिए प्रशासन द्वारा क्या व्यवस्था है। क्या ये संभव नहीं था कि कथा को ऐसे समय में अनुमति दी जाती, जब धाम में यात्रियों कि संख्या में थोड़ा कमी रहती है।

You May Also Like

Leave a Reply