बॉक्स ऑफिस पर सचिन की दमदार ओपनिंग

Please Share

 

सचिन तेंदुलकर पर बनी फिल्म ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्‍स’ 27 मई को  रिलीज हो गई है । मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर के जीवन पर बनी फिल्म ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्‍स’ ने  पहले दिन में ही सिनेमाघरों में शानदार कमाई की है । ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, ”सचिन: ए बिलियन ड्रीम्‍स’ ने पहले दिन में 8.40 करोड़ की कमाई की है” । आपको बता दें कि फिल्म समीक्षकों ने भी सचिन की बायोपिक को अच्छी रेटिंग दी है….

ये फिल्म सिर्फ सचिन के फैंस के लिए ही नहीं बल्कि उन तमाम लोगों के लिए भी बड़ा तोहफा है जो उनको तो जानते हैं लेकिन उनकी निजी जिंदगी और संघर्ष के बारे में शायद ही जानते होंगे… इस फील्म में सचिन के पूरे करियर को एक क्रॉनोलोजी में दिखाया गया है ।

इस फिल्म की तुलना पहले महेंद्र सिंह धोनी पर बनी फिल्म से हो रही थी जो एक फीचर फिल्म थी जिसे पूरी तरह मसाला बनाकर दिखाया गया था। लेकिन सचिन तेंदुलकर की फिल्म एक डॉक्यु-ड्रामा है जिसमें ज्यादातर रीयल फुटेज का इस्तेमाल किया गया है और यही इस फिल्म को और भी खास बनाता है। इस फिल्म में सचिन अपनी कहानी खुद बताते हैं ।

फिल्म में जो सीन्स है वो भी वास्तविक है । वहीं फिल्म में जिस तरीके से खेल और पर्सनल लाइफ को एक साथ जोड़कर डायरेक्टर जेम्‍स अर्सकाइन ने मास्टर ब्लास्टर का पूरा सफर दिखाया है, वो हिंदी सिनेमा में एक नया चलन शुरू कर सकता है. अब तक तो यही चलन है कि किसी भी स्टार पर हम फीचर फिल्म बना देते हैं लेकिन यहां रील और रीयल दोनों में हमारे हीरो सचिन तेंदुलकर हैं। इस डॉक्यु ड्रामा के साथ जेम्स ने साबित कर दिया है अगर डॉक्युड्रामा को भी अगर बेहतर ढंग से बनाया जाए तो वो फीचर फिल्म से कम नहीं होगी।

अब देखना होगा कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितना कमाल दिखाएंगी…और आने वाले समय में कितने रिकॉर्डस तोड़ेगी……………

You May Also Like

Leave a Reply