बीजेपी के कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके दलित समाज के रामनाथ बने राष्ट्रपति पद के एनडीए उम्मीदवार

Please Share

सुनीता राजपूत

भारतीय जनता पार्टी की संसदीय बोर्ड की मीटिंग खत्म हो चुकी है। बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद का नाम एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में सामने आया है। कोविंद के नाम की घोषणा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने की है। रामनाथ कोविंद दलित समाज से आते हैं। वह मूल रूप से कानपुर, उत्तर प्रदेश से हैं। बताते चलें कि रामनाथ बीजेपी अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। जो कि पिछले तीन साल से बिहार के राज्यपाल के तौर पर काम कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक रामनाथ कोविंद 23 जून को नामांकन करेंगें। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह ने बताया कि एनडीए के सभी सहयोगियों के साथ चर्चा के बाद रामनाथ कोविद का नाम तय किया गया है।

हालांकि पिछले कई समय से बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण अड़वाणी की राष्ट्रपति पद पर उम्मीदवारी की काफी चर्चा थी। माना जा रहा था कि आड़वाणी को मार्गदर्शन मंडल से सीधे राष्ट्रपति भवन पहुचांया जाया। संघ प्रमुख मोहन भागवत पहले ही  राष्ट्रपति की उम्मीदवारी को लेकर किनारा कर चुके थे। ऐसे मेंं बीजेपी का एक दलित चेहरे को सामने लाना कई संकेतोंं को जन्म देता है। जिसका आंकलन अभी कई राजनैतिक पंडित कर रहे हैें।

You May Also Like

Leave a Reply