फिल्म ‘पार्टिशन 1947’ का ट्रेलर हुआ रिलीज़, फिल्म का पहला लुक भी जारी

Please Share

डायरेक्टर गुरिंदर चड्ढा की फिल्म ‘पार्टिशन 1947’ का ट्रेलर 29 जून को रिलीज हो गया है। फिल्म 1947 में आजादी के तुरंत बाद हुए भारत-पाक बंटवारे पर आधारित हैं। इस फिल्म में हुमा कुरैशी नजर आ रही हैं। हुमा कुरैशी ने इस फिल्‍म का ट्रेलर अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया हैं। पार्टिशन: 1947’ हुमा कुरैशी की पहली अंतररार्ष्‍टीय फिल्‍म हैं। साथ ही यह फिल्म दिवंगत अभिनेता ओम पुरी की आखिरी फिल्म हैं। इस फिल्‍म में ओम पुरी अ‍हम किरदार में नजर आने वाले हैं। फिल्म में हॉलीवुड के माइकल गैम्बन, जिलियन एंडरसन और ह्यू बोनिविल भी अहम किरदार में नजर आएंगे।

फिल्म के ट्रेलर के साथ-साथ मेकर्स ने फिल्म का पहला लुक भी जारी किया गया हैं। ‘पार्टिशन: 1947’ दरअसल विभाजन के दौरान वायररॉय हाउस के भीतर होने वाली घटनाओं पर आ‍धारित फिल्‍म हैं। फिल्म में सियासत है, जज्बात है, लव स्टोरी है और बंटवारे का दर्द भी। इस फिल्म में गांधी, नेहरू और जिन्ना की आपसी खींचतान को भी दिखाया गया हैं।

अब तक चर्चाओं से दूर इस फिल्‍म के ट्रेलर ने आते ही लोगों के दिलों में बैचेनी पैदा कर दी हैं। रिलीज होते ही फिल्‍म का यह ट्रेलर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा हैं। इस ढाई मिनट के ट्रेलर में भारत के आखिरी वायसरॉय, लॉर्ड माउंटबेटन के समय की कहानी दिखाई गई हैं कि माउंटबेटन को कैसे भारत में हिंदुओं और मुस्लिमों के बीच के टकराव को झेलना होता है और कैसे एक भारत को दो देशों में बांट दिया जाता हैं।

साथ ही इसमें मनीष और आलिया की लव स्टोरी भी दिखाई गई है।इस फिल्‍म में हुमा कुरैशी एक मुस्लिम महिला, आलिया का किरदार निभा रही हैं। वह एक ऐसे हिंदू शख्‍स से प्‍यार कर लेती है जो वायररॉय ऑफिस में काम करता हैं। बाद में इन दोनों को देश के विभाजन के चलते अलग होना पड़ता हैं। खास बात ये है कि इस ट्रेलर में ‘झूले-लाल’ गाना की भी झलक सुनने को मिल रहा हैं जो कि ए.आर रहमान ने गाया हैं।

पहले यह फिल्‍म ‘वायसरॉय हाउस’ के नाम से रिलीज होने वाली थी। मगर बाद में इसका नाम बदल दिया गया। य‍ह फिल्‍म 67वें बर्लिन अंतररार्ष्‍टीय फिल्‍म फेस्टिवल में ‘वायररॉय हाउस’ के नाम से दिखाई जा चुकी है।

ट्रेलर में ऐसे तो कई डायलॉग बोले जा रहे हैं, मगर एक डायलॉग फिल्म को देखने के लिए आकर्षित करता नजर आ रहा है- हम हिंदुस्तान को उसकी आजादी लौटाने आए थे, न कि उसके टुकड़े करने। फिल्म 18 अगस्त 2017 को रिलीज होगी।

You May Also Like

Leave a Reply