फर्जी शिक्षकों से पहले मुख्य शिक्षा आधिकारी पर गिरेगी गाज…

Please Share

देहरादून: शिक्षा विभाग में फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर नौकरी पाने वाले शिक्षकों की नियुक्ति के मामले को लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडये की अध्यक्षता में विधानसभा में समीक्षा बैठक हुई।

बैठक में शिक्षा मंत्री अरविन्द पांडेय ने शिक्षा अधिकारीयों को एसआईटी जांच में सहयोग करने के निर्देश दिए है। वही एसआईटी को जांच में तेजी लाने के आदेश भी दिए है।

आपको बता दे कि शिक्षा विभाग में फर्जी शिक्षकों की नियुक्ति की शिकायत पर शिक्षामंत्री अरविंद पांडे ने एसआईटी जांच करने का फैसला लिया था।

जिस पर एसआईटी जांच कर रही है लेकिन शिक्षा विभाग के ही आधिकारियों के द्वारा सहयोग न किये जाने की बात एसआईटी के द्वारा कही गई, जिस पर  शिक्षा मंत्री ने समीक्षा बैठक बुलाई और आधिकारियों को फटकार लगते हुए एसआईटी जांच में सहितोग करने के निर्देश दिए।

कड़क तेवरों के लिए जाने जाने वाले अरविन्द पण्डे ने अपनी छवि के अनुरूप एसआईटी जांच में सहयाेग न करने पर हरिद्वार के मुख्य शिक्षा आधिकारी आर0डी शर्मा को सस्पेंड करने के आदेश दे दिए है। आर0डी शर्मा पर हरिद्वार जिले के शिक्षकों के प्रमाण पत्रों को उपलब्ध न करने की वजह से सस्पेंड करने के आदेश दिए है।

हैलो उत्तराखंड से बात करते हुए एसपी सीबीसीआईडी श्वेता चौबे ने बताया कि फिलहाल फर्जी परमाण पत्र से नौकरी पाने वाले 150 शिक्षकों की शिकायत एसआईटी को मिली थी जिसमें से 100 शिक्षकों के प्रमाण पत्र  एसआईटी को प्राप्त हो गए है जिनकी जांच चल रही है।

वही 2014 और 2016 में भर्ती हुए बेसिक शिक्षकों के भी प्रमाण पत्रों की जांच चल रही हैं।

You May Also Like

Leave a Reply