प्रधानों का ढोल नगाड़ों के साथ कलक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन

Please Share

सरकार पर ग्राम पंचायतों का अस्तित्व समाप्त करने का लगाया आरोप
उत्तरकाशी। नगर पालिका परिषद बाड़ाहाट उत्तरकाशी के विस्तारीकरण में शामिल होने वाली ग्राम पंचायतों के प्रधानों ने अपने विरोधी स्वर तेज कर दिए हैं। क्षेत्र के ग्राम प्रधानों, विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों एवं स्थानीय ग्रामीणों ने आज पालिका विस्तारीकरण के खिलाफ कलक्ट्रेट में ढोल नगाड़ों संग जोरदार प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया।

बता दें कि प्रदेश सरकार की ओर से नगर पालिका परिषद बाड़ाहाट उत्तरकाशी विस्तारीकरण की कार्रवाई की जा रही है। जिसमें नगर क्षेत्र के तिलोथ, जोशिायाड़ा, गणेशपुर, नेताला, बड़ेथी, दिलसौड़, मातली, कोटी, डांग सहित आसपास के 16 ग्राम पंचायतों को नगर विस्तारीकरण में शामिल किया जा रहा है। जिसका संबंधित ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों तथा विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने विरोध जताया है। तय कार्यक्रम के अनुसार बुधवार को 16 ग्राम पंचायत सहित जनपद के आला प्रधान एवं ग्रामीण भटवाड़ी प्रमुख चंदन पंवार की अध्यक्षता में कालीकमली धर्मशाला में एकत्रित हुए। जहां से सभी प्रधान ढोल-नगाड़ों के साथ पूरे नगर क्षेत्र में प्रदर्शन करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे।

जहां प्रधानों ने कहा कि ग्राम पंचायत लोकतंत्र की प्रथम इकाई है। सरकार तानाशाही दिखाकर ग्राम पंचायतों का अस्तित्व समाप्त करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से 16 ग्राम पंचायतों को पालिका परिषद में शामिल करने की कोशिश की जा रही है, उससे हाउस टैक्स समेत अन्य टैक्सों से जूझना पड़ेगा। प्रधानों ने आरोप लगाया कि यदि सरकार को ग्राम पंचायतों को शामिल करना ही था तो एक बार ग्राम सभा में बैठक कर ग्रामीणों से विचार-विमर्श करना चाहिए था।

You May Also Like

Leave a Reply