पत्रकार बनकर कर रहे थे रंगदारी, पुलिस ने ली खबर..

Please Share

 

आज थोड़ी देर पहले कैंट इलाके में दो लोगों ने नशे में धुत एक दुकानदार को पीट डाला। नशे में पीटने वाले युवकों ने खुद को पत्रकार बताया औऱ पत्रकार होने का रौब दिखाकर पैसे मांगने पर दुकानदार की पिटाई कर दी । दरअसल आज दोपहर दो युवक मोटर साईकिल में एक पान की दुकान में रूके।

जहां उन्होनें सिगरेट  पी औऱ पान खाए। जाते समय जब दुकानदार ने पैसे मांगे तो खुद को पत्रकार बताने वाले इन युवकों ने न सिर्फ दुकानदार को पीटा बल्कि दुकान में भी तोड़ फोड़ की। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने दोनो को पकड़कर पहले तो दोनों की धुनाई की औऱ फिर बाद में पुलिस को सौंप दिया।

एसपी सीटी देहरादून ने बताया कि खुद को पत्रकार कहने वाले इन दोनों लोगों पर नशे में हंगामा औऱ मार पिटाई के आरोप में चालान काट कर छोड़ दिया गया है। इनके पास से किसी भी न्यूज चैनल की कोई आईडी बरामद नहीं हुई है। साथ ही किसी भी अखबार या चैनल या यूनियन से हमे इनके लिए कोई फोन नहीं आया है।

लोगों के हक के लिए लड़ने वाला अगर खुद ही हक मारने लगे तो फिर उम्मीद किस से करें। पत्रकार के नाम पर दबंगई करना, मार पिटाई करना पत्रकारिता को शर्मिदा करता है।

वैसे, याद दिला दें कि इन लोगों की पत्रकार होने की पुष्टि अब तक नहीं हुई है। कुछ लोग खुद को पत्रकार बता कर आजकल रंगदारी भी बढ़िया कर लेते हैं। आम लोगों को इन लोगों से सावधान होने की आवश्यकता है। क्योकिं जो रंगदारी या गुंडागर्दी करता है वो कुछ भी हो सकता है लेकिन पत्रकार नहीं हो सकता।

You May Also Like

Leave a Reply