नए मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने पदभार संभाला, राज्य के विकास को आगे बढ़ाने का दिया संदेश

Please Share

देहरादून: उत्पल कुमार सिंह ने उत्तराखंड के नए मुख्य सचिव के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। वे राज्य के 15वें मुख्य सचिव बने हैं। मुख्य सचिव कुमार ने आज सचिवालय में अधिकारियों व प्रेस के साथ भेंट की और राज्य को आगे बढ़ाने की दिशा में अपना संदेश दिया। इससे पूर्व उत्पल कुमार ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से शिष्टाचार भेंट कर राज्य के विकास से जुड़े अहम मसलों पर चर्चा की।

1986 बैच के आईएएस अफसर उत्पल कुमार ने सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वे राज्य के विकास को आगे बढ़ाने की दिशा में प्रयासरत रहेंगे। उन्होंने सरकार और ब्यूरोक्रेसी की तारीफ करते हुए साथ मिलकर राज्य के विकास से जुड़े बिंदुओं को सुलझाने पर जोर दिया और एक नए उत्तराखंड का रोडमैप तैयार करने की बात कही।

मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने यूपी, उत्तराखंड और कें्रद सरकार में अपने कार्यकाल के बारे में भी जानकारी दी और कहा कि पूरी ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए राज्य में कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि अगले 3 तीन वर्ष बाद उत्तराखंड 20 वर्ष पूरे करेगा, तब तक राज्य को नई दिशा देने का अथक प्रयास रहेगा।

You May Also Like

Leave a Reply