चार धाम के चलते स्थानीय लोगों को वाहनों की किल्लत से जूझना पड़ रहा है

Please Share

कुलदीप राणा ,रूद्रप्रयाग

रूद्रप्रयाग : चारधाम यात्रा आरम्भ होते ही हर बार की तरह इस बार भी स्थानीय लोगों को वाहनों की किल्लत से जूझना पड रहा है.! बता दे कि अधिकत्तर वाहनों के यात्रा पर लगे होने के कारण चारधाम वाले जिलों में लोगों को कई घंटे वाहनो के इंतजार करना पड़ता है! इन दिनों यात्रा जोरो पर है लगभग सभी छोटे बडे वाहन यात्रा में लगे हुये है ऐसे में स्थानीय लोगों को वाहनों की किल्लत से जूझना पड रहा है! रूद्रप्रयाग में यह समस्या और भी विकराल रूप में सामने आ रही है क्योंकि इन दिन शादियो के सीजन भी हैं जो वाहन यात्रा में नहीं है वो शादी ब्याह में गये हुये हैं! ऐसे में वाहनो के न होने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा! वाहन यात्रा पर लगे हैं और मुसाफिर सड़क पर इंतजार कर रहा है।
गौरतलब है कि प्रशाशन को इस बात का ज्ञान होते हुए भी कोई कार्यवाही नही करती है जिसके कारण यात्रियों को गाड़ी में ओवरलोडिंग के साथ साथ अपनी जान जोखिम में डालते हुए सफर करना पड़ता है । रुद्रप्रयाग केदारनाथ यात्रा का अहम पड़ाव है और यह से जिले के कई गांव व छोटे बाजारो को जोड़ने वाली छोटी बड़ी सभी सड़के चारधाम यात्रा के दौरान वाहनों का इंतजार करती नजर आती है
रुद्रप्रयाग से चमोली, टेहरी, श्रीनगर,अगस्त्यमुनि, गुप्तकाशी,मायली,चोपता,पोखरी ओर भी कई स्थानों के लिए ट्रेकर व जीएमओ द्वारा संचालित बस चलती है पर यात्रा शुरू होते ही गाड़िया यात्रा के लिए निकल जाती है और स्थानीय लोग बस इंतजार करते रहते है।

You May Also Like

Leave a Reply