किशोरी की मौत पर – सरकार खामोश, किशोर ने दी 21 हजार की मदद

Please Share

कुछ रोज पहले उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया क्षेत्र के खजुरानी गांव में 17 साल की एक किशोरी की मौत पर कांग्रेस कल उसके गांव में पहुंची। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय कल अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ पीड़ित परिवार को सांत्वना देने पहुंचे।

 उन्होनें पीड़ित परिवार को 21 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान की। इस 21 हजार रुपयों से उस परिवार को कुछ राहत तो जरूर मिलेगी लेकिन सवाल है कि आखिर जिस मौत पर पूरे प्रदेश में हाहाकार रहा उस मौत पर कांग्रेस जैसी बड़ी पार्टी मात्र 21 हजार रुपये देकर सांत्वना प्रकट करती है तो वहीं सत्ता में आसीन बीजेपी अब तक अपने हाथों को बांधे बैठी है।

विपक्ष इस मौत को जहां प्रदेश पर कलंक बताती है क्योकिं उनका मानना है कि मौत भूख की कमी से हुई है। तो वहीं सरकार के प्रवक्का विनय गोयल साफ कहते है कि प्रदेश में जब अन्न की कमी नहीं है तो फिर भूख से मौत का तो सवाल ही नहीं उठता। मौत की वजहों की जांच चल रही है और जल्द ही सरकार द्वार पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद भी दी जाएगी।

मौत जिस भी कारण हुई हो बेहद दुखद है लेकिन सबसे ज्यदा दुखद है कि इस मौत पर विपक्ष का राजनीति करना औऱ सरकार का उदासीन रहना।

You May Also Like

Leave a Reply