किडनी रैकेट का खुलासा…

Please Share

हरिद्वार: हरिद्वार पुलिस ने किडनी रैकेट का बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने हरिद्वार के सप्तऋषि चौकी से एक इनोवा गाड़ी में पांच लोगों को पकड़ा जिनमें से 4 लोग किडनी डोनर थे और एक था दलाल। जो उन्हें पैसों का लालच देकर अलग-अलग राज्यों से किडनी बेचने के लिए हरिद्वार-देहरादून ले आता था। उन चार लोगों में से 2 लोगों की किडनी निकली जा चुटी है जबकि अन्य दो लोगों की किडनी नहीं निकल पाने की वजह से ये पांचों वापस जा रहे थे। जिस दौरान पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।

एसपी क्राइम हरिद्वार प्रकाश चंद ने बताया कि चार पीड़ित में से तीन लोग कोलकाता के रहने वाले है और एक गुजरात का निवासी है जबकि दलाल जावेद मुंबई का रहने वाला है। जावेद से पूछताछ के दौरान उसने दो डॉक्टर अमित शर्मा और अक्षय कुमार का नाम बताया है साथ ही कैंटीन संचालक राजीव चौधरी के भी इस किडनी रैकेट में मिले होने की बात कही।

एसपी क्राइम हरिद्वार के मुताबिक दलाल जावेद से कुछ सुराग हाथ लगने पर हरिद्वार पुलिस और देहरादून पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर देर रात गंगोत्री चैरिटेबल हॉस्पिटल लालतपड डोईवाला थाना क्षेत्र में छापा मारा लेकिन आरोपी मौके से फरार हो गए। लेकिन पुलिस के हाथ दो लोग लगे है जो अपनी किडनी बेच रहे थे।

हरिद्वार एस0पी क्राइम ने बताया की गंगोत्री चैरिटेबल हॉस्पिटल को देखकर लगता है कि अस्पताल काे किडनी व्यापार के लिए ही खोला गया है, क्याेंकि हॉस्पिटल में अन्य कोई सुविधा मौजूद ही नही है।

फिलहाल देहरादून और हरिद्वार पुलिस संयुक्त रूप से अस्पताल की जांच कर रही है।

You May Also Like

Leave a Reply