एनएम बेरोजगार संघ (कलावर्ग) के लिए राहत की खबर

Please Share

सीएम ने भाजपा कार्यालय में जनता दरबार लगाया और जनता की समस्याओं को सुना और उनका निवारण करने के भी आदेश दिए। इसी कड़ी में सीएम ने नर्सिंग एनएम बेरोजगार संघ (कलावर्ग) को थोड़ी राहत की सांस दी है।

दरअसल आज जनता दरबार में नर्सिंग एनएम बेरोजगार संघ कलावर्ग के एक संघ ने मुख्यमंत्री के सामने अपना दुखड़ा सुनाया। जिसपर सीएम ने तुरंत ही स्वास्थ्य सचिव को सुप्रीम कोर्ट जाने का आदेश सुनाया।

हम आपको बता दें कि प्रदेश भर में 4500 नर्सिंग एनएम बेरोजगार संघ (कलावर्ग) पिछले 19 तारीख से हाई कोर्ट द्वारा भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाने के विरोध में धरने पर बैठा है।

कलावर्ग की सपना कांबोज ने हैलो उत्तराखंड से बात करते हुए कहा कि जब प्रशिक्षण सरकार द्वारा एक ही कक्षा में बैठा कर दिलाया गया है तो फिर ऐसा फैसला कैसे लिया जा सकता है। साथ ही उन्होंने बताया कि हाई कोर्ट ने आदेश दिया था कि आर्ट और कॉमर्स साईट से प्रशिक्षण प्राप्त करने वालों को आवेदन में नहीं लिया जाएगा।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले हाई कोर्ट ने संतोष चन्द्र की अपील में यूपी 1997 नियमावली के तहत चीफ़ जस्टिस के0एम जोज़फ़ और जस्टिस आलोक सिंह के खंडपीठ में 7 जुलाई 2017 को  फैसला सुनाते हुए कहा कि नर्सिंग में उन्हीं लोगों की भर्ती की जाएगी जिन्होंने साइंस साइड से नर्सिंग की हो। जिसके बाद इन भर्तियों पर स्टे लग गया था।

वहीं आज सीएम ने बेरोजगार संघ को राहत देते हुए और उनको आश्वासन देते हुए कहा कि इस मामले पर हम सुप्रीम कोर्ट जायेंगें।

You May Also Like

Leave a Reply