एटीएम बदलकर महिला ने खाते से उड़ाए 65 हजार रूपए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Please Share

गोपेश्वर। पहाड़ में लोग एटीएम ठगी का शिकार हो रहे हैं। गोपेश्वर में एटीएम ठगी का मामला सामने आया है। एक महिला ने एटीएम कार्ड बदलकर एक व्यक्ति के खाते से 65 हजार रूपए निकाल दिए। व्यक्ति जब बैंक पहुंचा तो पता लगा कि वह ठगी का शिकार हो गया। वहीं, एटीएम बदलकर खाते से हजारों रूपए उड़ाने वाली शातिर महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने महिला से 26 हजार रूपए की नकदी व एटीएम कार्ड भी बरामद किया। महिला को न्यायालय में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

बीते सोमवार को तोताराम निवासी मंदिर मार्ग गोपेश्वर ने गोपेश्वर थाने में तहरीर दी थी कि गत 27 अक्टूबर को वह मंदिर मार्ग स्थित एसबीआई बैंक एटीएम मशीन में पैसे निकालने गया था। इसी दौरान उसके पीछे-पीछे एक महिला भी अंदर आई। पीड़ित ने एटीएम से पैसा निकालना चाहा मगर नहीं निकले। पैसे नहीं निकले तो उसके पास खड़ी महिला ने कहा कि मैं आपकी मदद करती हूं।

पीड़ित ने बताया कि फिर उस महिला ने मेरा एटीएम कार्ड लिया और मेरे कहे अनुसार 30 हजार रूपए निकाल कर मुझे दे दिए। उसने मेरा एटीएम कार्ड अपने पास रख लिया और मुझे दूसरा एटीएम कार्ड दे दिया। मैंने उस कार्ड को अपना समझकर रख लिया। सोमवार को जब मैं स्टेट बैंक में गया और अपने अकाउंट की जानकारी ली तो बैंक मेनेजर ने बताया कि आपके खाते से 27 अक्टूबर को 30 हजार के अलावा 65 हजार रुपये अलग अलग एटीएम से निकाले गये हैं। तब मैंने एटीएम कार्ड देखा तो उस एटीएम कार्ड पर पिंकी नाम लिखा हुआ था।

पीड़ित की लिखित तहरीर के आधार पर थाना गोपेश्वर में मु.अ.सं. 48/17 धारा 379/420 के तहत बनाम अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। इसके बाद पुलिस ने तत्काल एसबीआई एटीएम एवं अन्य एटीएम मशीनों की सीसीटीवी फुटेज चेक की। इसके साथ ही पीड़ित को बैंक ओर से एटीएम कार्ड के बारे में दी गई डिटेल के आधार पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की।

आज अपराह्न को मुखबिर की सूचना पर आरोपी पिंकी देवी पत्नी मुकेश, निवासी नॉटी देवल, तहसील कर्णप्रयाग, जनपद चमोली को लीसा बैंड गोपेश्वर से गिरफ्तार किया गया। आरोपी पिंकी देवी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उस पर अधिक कर्ज़ा होने के कारण उसके मन में एटीएम बदलकर पैसे निकालने की तरकीब सूझी। उसने दो महीने पहले अपना एटीएम ब्लॉक करवा दिया था।

वह कई दिनो से एटीएम के बाहर ऐसे महिला और पुरुष को देखती थी जिनको एटीएम सही प्रकार से चलाना नहीं आता। उसने बताया कि उक्त पीड़ित का एटीएम कार्ड बदलकर उसने 3 दिन अलग अलग एटीएम से 65 हजार रुपये निकाले, जिसमें से बाकी पैसे उसने खर्च कर दिये।

पुलिस की इस कामयाबी पर एसपी चमोली तृप्ति भट्ट ने टीम को ढाई हजार रूप्ए नकद ईनाम देने की घोषणा की है।
वहीं डीआईजी गढ़वाल पुष्पक ज्योति ने भी पुलिस टीम को पांच हजार रूपए नकद ईनाम देने की घोषणा की है।

You May Also Like

Leave a Reply