ऋषिकेश की लेडी दंबग बनी आईपीएस निहारिका भट्ट- अतिक्रमण पर कर रही ताबड़तोड़ कार्यवाही

Please Share

मंयक ध्यानी

अतिक्रमण एक ऐसा शब्द जिसको सुन कर बाहुबल या फिर दबंगई करने वालों की याद आ जाती है। ऋषिकेश पिछले कई सालों से इसी अतिक्रमण का शिकार बना हुआ है। क्योकिं ऋषिकेश चार धाम यात्रा का मुख्य मार्ग है तो ऐसे में दुकानों के बाहर हुए अतिक्रमण प्रशासन की सड़क व्यवस्था को लगातार मुंह चिढ़ाते रहते हैं। मगर इसी अतिक्रमण का मुंह तोड़ जवाब दे रही हैं थाना प्रभारी ऋषिकेश और  सहायक पुलिस अधीक्षक निहारिका भट्ट।

अपना पद संभालने के तुरंत बाद से ही निहारिका भट्ट ने जिस तरीके से शहर में अतिक्रमण,ट्रैफिक और नशे के विरूद्ध अभियान चलाया हुआ है, स्थानीय लोगों के बीच लेडी दबंग के नाम से वे अब चर्चित हो रही हैं। बीते रोज दुकानों के बाहर हुए अतिक्रमण पर निहारिका भट्ट के नेतृत्व में ऋषिकेश पुलिस ने अतिक्रमण के चलते 64 दुकानों पर 6,40,000 रूपये का चालान किया। जिसको बकायदा वीडियों रिकार्डिंग के साथ किया गया ताकि दुकानदारों द्वारा बाद में विरोध करने पर उन्हें ये दिखाया जा सके।

आज भी मंडी में लगभग 80 दुकानों पर करीब 17,750 रुपये का चालान किया गया। जहां एक ओर उनके इस प्रयास से अतिक्रमण जैसी समस्या से जनाता को निजात मिल रही है तो वहीं दूसरी ओर दबंग लेड़ी का तमका भी निहारिका भट्ट के कार्यों से उनको मिल गया है।

लेकिन ये सराहनीय शब्द बस तब तक जब तक पुलिस प्रशासन इस समस्याओं को लेकर सक्रिय रहेगा। अगर भविष्य में पुलिस द्वारा की गई इन कार्यवाहियों से भी समस्या पर कोई असर नहीं दिखता है तो फिर सवाल उठने में भी देर नहीं लगेगी।

‘26 जून को मुझे पद संभाले हुए 3 महीने पूरे हो जाएगें। मेरी प्राथमिकता में अतिक्रमण, ट्रैफिक व्यवस्था, पार्किंग औऱ नशे जैसी समस्याओं से लोगों को निजात दिलाना रहेगा। हमारी ओर से लगातार इन चारों समस्याओं पर कार्यवाही जारी है’ । –  आईपीएस निहारिका भट्ट (थाना प्रभारी ऋषिकेश/सहायक पुलिस अधीक्षक) हैलो उत्तराखंड न्यूज से बात करने पर..

You May Also Like

Leave a Reply