नौकर ने ही कर डाला करोड़ों के सामान पर हाथ साफ

Please Share

देहरादून : राजधानी देहरादून में अपराधों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। चोरी, अपहरण, हत्या जैसे मामले आये दिन खबरों की सुर्खियां बन रहे हैं। करोड़ो की चोरी का एक और मामला सामने आया है। शातिर चोर ने उस ही घर की कीमती सामानों में हाथ साफ कर दिया जहां उसने पांच महीने तक काम किया था। चोर ने घर में रखे कीमती जेवर, लाखों के कैमरे और लाइसेंसी रिवॉल्वर तक उड़ा डाली। चोरी के सामान की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर चोरी का सामान भी बरामद कर लिया है। आरोपी युवक अवधेश कुमार यादव पुत्र साहब शरण सिंह यादव ग्राम सहजान, जिला फैजाबाद का रहने वाला है।

बुधवार को देहरादून एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने प्रेस वार्ता कर बताया कि अरुण गुप्ता पुत्र सूरज भान गुप्ता निवासी शाहीन बाग़ ग्राम जेमिनीवाला, गुनियाल गांव देहरादून ने पुलिस को सूचना दी थी कि पांच फरवरी को वह अपने परिवार के साथ दिल्ली चला गया था। उस दौरान अज्ञात युवक ने घर का शीशा तोड़ लाखों के सोने चांदी के जेवर, कैमरे और लाइसेंसी रिवाल्वर चोरी कर ली है। शातिर चोर तक पहुंचने के लिए एसएसपी के निर्देश में पुलिस और एसओजी की सयुंक्त टीम का गठन किया गया। एसएसपी ने बताया कि मौके पर पहुंचकर पुलिस ने तफ्तीश शुरू की और मौके पर फील्ड यूनिट व डॉग स्क्वॉड की टीम बुलाकर घटना स्थल से फिंगर प्रिंट्स भी लिए गए। साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए। टीम ने बीते मंगलवार की दोपहर आरोपी अवधेश को हरिद्वार के चिड़िया पुर होटल से गिरफ्तार किया। आरोपी अवधेश ने जुर्म कबूलते हुए कहा कि उसने ही अरुण के घर से पांच फरवरी को चोरी की थी। साथ ही पुलिस ने आरोपी युवक से चोरी की गयी रिवाल्वर और कारतूस भी बरामद किया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी चोर ने बताया कि उसने चोरी किया सामान सिंघली गांव के जंगल में छुपा के रखा है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने जंगल में रखे चोरी के सामान को भी बरामद कर लिया है। आरोपी युवक पहले अरुण के रिजॉर्ट में ही काम करता था और सितम्बर 2017 में नौकरी छोड़ चला गया था। पुलिस की इस कारवाही से खुश होकर पीड़ित युवक ने पुलिस को एक लाख दस हजार रुपये का इनाम भी दिया। अरुण वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी करता है, जिसके लिए उसने कई महंगे कैमरे रखे थे। 

दून शहर में लगातार चोरी और आपराधिक घटनाएं सामने आ रही है। हैरानी वाली बात यह है कि पुलिस की इतने चाक चोबंद और निगरानी के बाद भी यह घटनाए लगातार हो रही है। रात में पुलिस की हर तरफ निगरानी के बाद भी चोरों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं।

You May Also Like

Leave a Reply