उत्तराखंड में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना नहीं होगी बाधितः अजय भट्ट

Please Share

ajay-bhatt_file-photo

देहरादून : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना किसी भी स्थिति में बाधित नहीं होने दी जाएगी। इस मामले पर मुख्यमंत्री पूरी तरह गंभीर हैं। उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की परिसंपत्तियों के बंटवारे के विषय पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ हुई सार्थक बातचीत पर खुशी जाहिर करते हुए सीएम रावत को बधाई दी।

रविवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने मीडिया को जारी बयान में कहा कि राज्य स्थापना के दिन अचानक मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के अन्तर्गत बीमा कंपनी द्वारा निशुल्क उपचार रोक दिया जाना बहुत गंभीर बात है और इससे मरीजों को जो परेशानी हो रही है उसे लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत व भाजपा दोनों गंभीर हैं। उन्होंने कहा सीएम स्वास्थ्य बीमा योजना जारी रहेगी और प्रदेश में किसी को भी स्वास्थ्य उपचार से जुड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने साफ कहा कि सारे प्रकरण की गहराई से जांच होगी और इसके लिये जिम्मेदारी भी तय की जायेगी।

इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि इन हालात के लिए संबंधित कंपनी व उसके हितों से जुड़े कुछ लोग सीधे तौर पर जिम्मेदार हों। लेकिन इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके साथ कोई रियायत नहीं होगी। संबंधित कम्पनी का कृत्य बहुत गंभीर है व आपराधिक प्रकृति का है। उन्होंने सरकार से मांग की कि इस कंपनी को तुरंत ब्लैक लिस्ट कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कम्पनी को नवंबर तक काम करना था और काम जारी रखने का वहट्स ऐप पर संदेश भेजने के बावजूद सरकार की छवि को धूमिल करने की कोशिश की गई। भट्ट ने मुख्यमंत्री की इस घोषणा का स्वागत किया कि मरीज़ों के उपचार का ख़र्चा सरकार वहन करेगी।

आगे कहा कि मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के लिए कांग्रेस सरकार के समय से चल रही तदर्थ व्यवस्था को समाप्त कर स्थाई व्यवस्था के लिए राज्य सरकार से अनुरोध किया जाएगा। यह जो स्थिति पैदा हुई है उसके लिये पूरी तरह से प्रदेश की पिछली कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है।

You May Also Like

Leave a Reply