ई-लर्निन सेवा – पायलट प्रोजेक्ट लांच…

Please Share

रुद्रप्रयाग: शिक्षकों की कमी से जूझ रहे राजकीय विद्यालयों के लिए अच्छी खबर है। जिले में पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर ई-लर्निन सेवा का आज जीआईसी लदोली में शुभारंभ हो गया है।

अब बच्चे आॅनलाइन और आॅफ लाइन दोनों माध्यम से विषय विशेषज्ञों से अपने विषयों से जूड़े जवाब पा सकते है। रुद्रप्रयाग विधायक भरत चौधरी ने स्वयं की विधायक निधि से इस नए प्रोजेक्ट को आज शिक्षक दिवस पर भव्य समारोह के बीच लाॅच किया।

प्रोजेक्ट सफल रहा तो प्राथमिक विद्यालयों में भी ई-लर्निंग व्यवस्था शुरु की जायेगी। लदोली में आयेजित कार्यक्रम में विधायक भरत चौधरी ने बताया कि शिक्षकों की लगातार कमी विद्यालयों में बनी हुई है जिसके चलते छात्रों को कई दिक्कतें हो रही हैं, उनके द्वारा सरकार के सामने यह प्रपोजल रखा गया जिसे सरकार ने भी स्वीकार किया और पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर रुद्रप्रयाग जिले को चुना।

प्रथम चरण में रुद्रप्रयाग के 40 राजकीय, अशासकीय व इंण्टर स्तर के विद्या मन्दिरों को चुना गया है। जहां पर प्रोजेक्टरों के माध्यम से पठन-पाठन किया जाना है।

जिन विद्यालयों में नेटवर्किंग सुविधा होगी उनमें यह कार्यक्रम आॅन आइन संचालित होगा। मुख्यशिक्षा अधिकारी सीएन काला ने भी कार्यक्रम की सराहना की और इसे छात्र हित में मील का पत्थर बताया।

You May Also Like

Leave a Reply