अफगानिस्तान – आत्मघाती हमला, 24 लोगों की मौत 42 घायल…

Please Share

काबुल:  अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी क्षेत्र में सोमवार सुबह करीब सात बजे आत्मघाती हमला हुआ है। गुलाई दावा खाना इलाके में हुए एक कार बम हमले में कम से कम 24 लोग मारे गये और 42 अन्य घायल हो गये। हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। पश्चिमी काबुल में आज सरकारी कर्मचारियों को लेकर जा रही बस को एक कार बम से निशाना बनाया गया। इस हमले की जानकारी अफगानिस्तान गृह मंत्रालय के पुलिस प्रवक्ता नजीब दानिश ने दी।

दानिश ने कहा, सुबह भीड़-भाड़ के वक्त खनन मंत्रालय के कर्मचारियों को लेकर जा रही बस को कार बम से निशाना बनाया गया। हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। अभी हमले के इलाके में रेस्क्यू अभियान चल रहा है इसलिए मौत और घायलों के आंकड़े बढ़ने की आशंका है।

तालिबान ने हाल के सप्ताह में अपने हमले तेज कर दिये हैं। विस्फोट स्थल के आसपास के क्षेत्रों में शिया हजारा समुदाय के लोगों की बहुलता है। अतीत में भी इस समुदाय को अकसर निशाना बनाया गया है।

गौरतलब है साल 2017 की शुरुआत से अभी तक अफगानिस्तान में हुए बम धमाकों में लगभग 1662 लोग मारे जा चुके हैं। यह आंकड़ें यूएन द्वारा दिए गए हैं।इस बम धमाके से दो हफ्ते पहले आईएस ने भी एक काबुल की मस्जिद में हुए बम धमाके की जिम्मेदारी ली थी। मस्जिद में हुए बम धमाक में 4 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं यूएन के आंकड़ों के मुताबिक बीते मई महीने में एक ट्रक पर हुए बम धमाके में 150 लोगों की मौत हो गई थी।

You May Also Like

Leave a Reply