अखाड़ा परिषद – तैयार हुई फर्जी बाबाओं की लिस्‍ट…

Please Share

देहरादून: सनातन धर्म से लोगों को जोड़ने का दावा करने वाले बाबाओं की धर्म के प्रतिकूल हरकतों के चलते अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने काफी सरहनीय कदम उठाते हुए फर्जी बाबाओं की सूची तैयार की है। सूची में 11 बाबाओं के नाम शामिल है।

परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने हैलो उत्तराखंड को बताया कि 10 सितंबर को इलाहाबाद के मठ बाघंबरी गद्दी में बुलाई गई है, बैठक में 11 फर्जी बाबाओं के नाम पर चर्चा कर उन्हें सार्वजनिक किया जायेगा।

महंत ने बताया कि फर्जी धर्मगुरुओं की सूची उनके प्रान्तों के मुख्यमंत्रियों को भेज कर उन्हें अवगत करवाया जायेगा कि ये मनमुखी महात्मा है, इनके द्वारा किये गए कृतियों को महात्मा समुदाय के लोगो से न जोड़ा जाए।

परिषद अध्यक्ष के मुताबिक ये फर्जी महात्मा उपाधि के लायक ही नही है, खुद कोई भी उपाधि अपने नाम के आगे लगाकर सभी उपाधियों का अपमान कर रहे हैं। इसलिए आगे भी धीरे-धीरे सभी फर्जी बाबाओं की सूची जारी की जाएगी और ये फैसला इन बाबाओं के अमर्यादित हरकतों से दुखी होकर लिया जा रहा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले 2019 कुम्भ मेले में भी इन बाबाओं को जगह न मिले इसे भी सुनिश्चित किया जायेगा।

वही सूत्रों की माने तो लिस्ट बनकर तैयार भी हो गयी है बस आगामी 10 सितंबर को उसमें मुहर लगाई जाएगी। लेकिन परिषद अध्यक्ष के अनुसार अभी फर्जी बाबाओं की सूची के नाम निर्धारित नही हुए है।

सूची में आसाराम बापू, नारायण साई, इच्छाधारी भीमानंद, राधे मां, बाबा ओमानंद, निर्मल बाबा, रामपाल, गुरमीत राम रहीम, बाबा ओम नम: शिवाय, स्वामी अच्युतानंद तीर्थ और योगी सत्यम के नाम शामिल होने की संभावनाएं है।

You May Also Like

Leave a Reply