कुठालगेट से मसूरी तक अतिक्रमण पर चलेगा प्रशासन का पीला पंजा

Please Share

देहरादून : कुठालगेट से मसूरी  तक सड़क  किनारे धड़ल्ले से हुए अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए प्रशासन अतिक्रमण अभियान चलाएगा। प्रशासन ने इसके लिए रणनीति भी तैयार कर ली है। कुठालगेट से लाइब्रेरी चौक तक जितना भी अतिक्रमण हुआ है। उस पर प्रशासन का पीला पंजा चलेगा। क्षेत्र में सड़कों के किनारे रेहड़ी, खोखे जैसे अस्थाई अतिक्रमण के साथ ही स्थाई अतिक्रमण पर भी प्रशासन कार्रवाई करेगा। अतिक्रमण को हटाने के लिए गढ़वाल कमिश्नर ने एडीएम की अध्यक्षता में कमेटी भी गठित कर दी है।
गढ़वाल आयुक्त दिलीप जावलकर के आदेश पर एडीएम एफ. बीरसिंह बुदियाल की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई है। हैलो उत्तराखंड न्यूज से बात करते हुए एडीएम एफ बीरसिंह बुदियाल ने बताया कि कमेटी कुठालगेट से लेकर पिक्चर पैलेस और लाइब्रेरी चौक  तक बनी अवैध दुकानों, खोखों के साथ ही अस्थाई तौर पर अतिक्रमण की रिपोर्ट तैयार करेगी। कमेटी को एक सप्ताह के भीतर अतिक्रमणों की जांच करके प्रशासन को रिपोर्ट सौंपनी है। इसके बाद प्रशासन अपने स्तर पर अतिक्रमण पर कार्रवाई करेगा। उन्होंने बताया कि इस कमेटी में एमडीडीए के सचिव, एसडीएम मसूरी, सीओ मसूरी, सहायक वन संरक्षक मसूरी और ईई पीडब्ल्यूडी मसूरी को सदस्य को भी सदस्य बनाया गया है।
जांच टीम कुठाल गेट से लाइब्रेरी चौक और पिक्चर पैलेस तक कुल दुकानों की संख्या पता करेगी। साथ ही यह भी देखा जाएगा कि दुकानों को चलाने के लिए एमडीडीए, खाद्य सुरक्षा विभाग और रोड साइड कंट्रोल एक्ट से मंजूरी ली गई है या नहीं। कूड़ा निस्तारण और पार्किंग आदि की व्यवस्थाओं की भी जांच की जाएगी। कानून व्यवस्था, यातायात और लोगों को इनसे होने वाली असुविधाओं के बारे में भी फीडबैक लिया जाएगा।   

You May Also Like

Leave a Reply