टिकिट कालाबाजारी में एसआईटी ने हेली कंपनी पर दर्ज किया मुकदमा

Please Share

रुद्रप्रयाग: हैलो उत्तराखंड की खबरों पर एक बार फिर मुहर लगी है। टिकटों की कालाबाजारी को लेकर लगातार खबरें प्रकाशित की। टिकटों की कालाबाजारी को लेकर अब एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई की। एसआईटी ने हेरीटेज एविऐशन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एसपी रुद्रप्रयाग ने पूरे मामले की रिपोर्ट शासन को भेज दी है। आपको बता दें कि यह मामला कोर्ट में भी चल रहा है। कोर्ट में ब्लैक टिकिटिंग का मामला आने के बाद शासन और पुलिस हरकत में आई। नतीजा सबके सामने है।

एसआईटी ने छत्तीसगढ़ के यात्रियों की शिकायत पर यह मुकदमा दर्ज किया है। इसे अब तक की बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में पहले दिन से ही हेली सेवा विवादों में रही। यूकाडा ने मनमाने ढंग से टेंडर निकाले। टिकटों की कोई व्यवस्था नहीं की। 14 में से मात्र नौ ही कंपनियों को उड़ान की अनुमति दी गई। जिसका सीधा असर केदार घाटी में हेली सेवा पर पड़ा। जिन कंपनियों के पास उड़ान की अनमुति थी, उन कंपनियों ने यात्रियों से हवाई सेवा के मनमाने रेट वसूलने शुरू कर दिए। आलम यह रहा कि यूकाडा के की ओर से तय रेटों से बहुत महंगे दामों पर टिकट बेचे गए। जिसको लेकर लोगों ने शिकायतें की। पहले सरकार, पुलिस और यूकाडा इन बातों को नकारते रहे, लेकिन अब साफ हो गया है कि टिकटों की कालाबाजारी हुई थी।

हालांकि अभी एसआईटी ने अभी ग्लोबल वेक्ट्रा हेली कंपनी के परिसर में पकड़े गए दो लोगों को जेल भेजने के अलावा उससे आगे की कार्रवाई को अभी पूरा नहीं किया है। हैलो उत्तराखंड न्यूज से बात करते हुए एसपी प्रहलाद मीणा ने बताया कि जांच तेजी से चल रही है। कंपनी के अधिकारियों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही इसम मामले में कार्रवाई की जाएगी।

You May Also Like