रुद्रप्रयाग में बनेगा 100 कमरों का आलीशान गेस्ट हाउस, मिली मंजूरी

Please Share

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बार-बार केदारनाथ आगमन को देखते हुए राज्य सरकार ने रुद्रप्रयाग में एक आलीशान गेस्ट हाउस बनाने का निर्णय लिया है। इस अतिथि गृह के निर्माण में देरी न हो इसके लिए एक एकड़ भूमि राज्य सम्पत्ति विभाग के नाम ट्रांसफर कर दी गई है। गेस्ट हाउस के निर्माण की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को सौंपी गई है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केदारनाथ धाम में गहरी आस्था है। पिछले पांच वर्ष के दौरान वह चार बार केदारनाथ आ चुके हैं। चूंकि प्रधानमंत्री के ही निर्देश पर केदारनाथ में पुनर्निर्माण के कार्य चल रहे हैं लिहाजा उनके आगे भी केदारनाथ आने की संभावनाएं हैं। जब भी प्रधानमंत्री केदारनाथ आते हैं तो उनके दौरे से कुछ दिन पहले एसपीजी व गृह विभाग की टीम उत्तराखण्ड पहुंच जाती है। केदारनाथ यात्रा मार्ग पर सरकार का कोई आलीशान बंगला न होने से इन अफसरों के ठहरने के अन्यत्र इंतजाम करने होते थे। इसे देखते हुए राज्य सम्पत्ति विभाग ने रुद्रप्रयाग में एक सरकारी गेस्ट हाउस बनाने का प्रस्ताव शासन को भेजा जिसे मुख्यमंत्री की भी स्वीकृति मिल चुकी है। रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय से छह किलोमीटर की दूरी पर स्थित रतूड़ा नामक स्थान पर इसके लिए जमीन भी तलाश की गई हैं।

100 कमरों का यह गेस्ट हाउस लगभग एक एकड़ भूमि पर बनेगा। चयनित एक एकड़ भूमि राजय सम्पत्ति विभाग को हस्तांतरित कर दी गई है। पीडब्लूडी योजना की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार कर रहा है।रुद्रप्रयाग में 100 कमरों का अतिथि गृह बनने से पर्यटकों और यात्रियों को भी सुविधा मिलेगी।

You May Also Like