जम्मू कश्मीर: कुलगाम मे सेना ने किया एक आतंकी ढ़ेर, 50 युवा घायल

Please Share

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ जारी है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। हालांकि अभी इलाके में 5 और आतंकियों के होने की आशंका है। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर पांचों आतंकियों को घेर लिया है। फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। इस दौरान मुठभेड़ स्थल पर हुई झड़पों के दौरान 50 से अधिक युवा घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि कुछ आतंकी इलाके में छुपे हुए हैं।  सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। जिले के मोहम्मद पोरा में भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की सूचना है। आज तड़के कुलगाम के मोहनपुरा इलाके में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया।मुठभेड़ देर रात से जारी है।

बताया जा रहा है कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम इलाके में आतंकवादियों पर काबू पाने के लिए सुरक्षा बलों ने एक घर को नष्ट कर दिया था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सेना पथराव और विरोध प्रदर्शन का सामना नहीं कर सकी क्योंकि हजारों लोग बंदूक की नोक पर इकट्ठा हुए थे। कुलगाम के मोहम्मदपोरा गांव में सेहरी (पूर्व भोर) के आसपास मुठभेड़ शुरू हुई।

प्रदर्शनकारियों ने ऑपरेशन को बाधित करने के लिए सुरक्षाकर्मियों पर पत्थर फेंके, जिससे आतंकवादियों को भागने का मौका मिल गया। गोलियों की तड़तड़ाहट से लोग डर गए। “उन्होंने उन्हें अपने कंधे पर उठा लिया, आजादी के पक्ष में नारे लगाते हुए। नारा-ए-तकबीर के नारे लगाते हुए चिल्ला रहे थे”। इस दौरान कुलगाम में मुठभेड़ स्थल पर हुई झड़पों के दौरान 50 से अधिक युवा घायल हो गए।

You May Also Like